Homeबिहारबिहार के इस जिले में शुरू होगा रिवरफ्रंट जंगल सफारी, कोलकाता से...

बिहार के इस जिले में शुरू होगा रिवरफ्रंट जंगल सफारी, कोलकाता से आया स्पेशल बोट, बोटिंग के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

बिहार के पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। देश भर के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई जगहों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। ऐसे में प्रदेश के रोहतास और कैमूर जिले में स्थित में बहुत ही जल्द पर्यटकों के लिए सुविधा मिलने वाला है। बता दें कि ऐसे में कोलकत्ता से दो बोट को मंगवाया गया है। साथ ही बोट संचालन का ट्रायल पूरा कर लिया गया है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि जुलाई माह में पर्यटकों को यह सुविधा मिलेगी।

बताया गया है कि एक वोट 25 सीटर है, जबकि दूसरा वोट 12 सीटर है। इस बोट की खरीद को लेकर यह बताया गया है कि इसकी खरीद 17 लाख रुपये में की गई है बोट को ध्यान में रखते हुए डै के किनारे में फ्लोटिंग जट्टी का निर्माण किया गया है। ऐसे में यह बताया गया है कि बोटिंग एव फॉरेस्ट सफारी घूमने वालों के लिए राशि का निर्धारण कर दिया गया है। बता दें कि इस दौरान प्रत्येक व्यक्ति से 50 रुपये लिए जायेंगे।

बता दे कि पर्यटक 4 किमी जंगल सफारी और 6 किमी डैम में रिवर सफारी का आनंद उठा सकते हैं।जिसमें यात्रियों को ध्यान में रखते हुए रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही लोगों को वोट में लाइफ जैकेट भी दिया जाएगा। बताया गया है कि 50 रुपया देकर आप इस पूरे सफर का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही यह भी बताया गया है कि 25 सीटर वोट से नदी के अंदर गुप्ता धाम की ओर छह किलोमीटर तक नाव जाएगी। जहां पर पर्यटक नाव से उतर वन में घुमने जा सकते हैं। जंगल का आनंद उठा सकते हैं।

Most Popular