बिहार के कई हिस्सों में अगले 4 दिनों तक हो सकती है बारिश, देखिये अपने ज़िला का हाल

बिहार में मानसून आहिस्ता-आहिस्ता फिर सक्रिय हो रहा है. आइएमडी के मुताबिक राज्य में अगले पांच दिन सामान्य से अच्छी बारिश होगी. बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का केंद्र धीरे-धीरे प्रदेश की तरफ बढ़ने से बारिश के आसार बन रहे हैं.वहीं, दूसरी ओर बिहार में गया से ट्रफ लाइन गुजर रही है. प्रदेश में पुरवैया हवा भी 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के आसार हैं. बादल समान रूप में पूरे प्रदेश में छाये रहेंगे. इससे दिन का तापमान गिरने की संभावना है.

इधर, शुक्रवार को पूरे प्रदेश में औसतन 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है. बिहार में अब तक 597 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो सामान्य से 18% अधिक है. बारिश का केंद्र अब भी दक्षिण बिहार रहने की संभावना है.

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो इन दिनों मानसून की सक्रियता बढऩे के कारण अच्‍छी बारिश के आसार हैं. आने वाले 24 घंटों के दौरान पटना, नवादा, बांका, जमुई, भागलपुर, गया, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, नालंदा, जहानाबाद, वैशाली, अरवल समेत कई जिलों में मध्यम स्तर की बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने का पूर्वानुमान है. पटना के कुछ हिस्‍सों में शुक्रवार को भी अच्‍छी बारिश दर्ज की गई थी.