बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है, देखिये अपने शहर का हाल

बिहार के लगभग सभी जिलों में निम्न से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है। प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस 48 घंटों में पूर्वी बिहार, पश्चिमी बिहार तथा मध्य बिहार के कुछ जिलों में बारिश होगी। पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया आदि स्थानों पर मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली चमकने, वज्रपात व भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

इसके अलावा दक्षिण बिहार के भी कुछ जिले अरवल , गया और औरंगाबाद में भी घर मेघ गर्जना और वज्रपात हो सकता है। यहां पर हल्की फुल्की बारिश भी हो सकती है।

मौसमी विज्ञानी संजय कुमार ने बताया कि मानसून की ट्रफ लाइन बीकानेर, जयपुर, उत्तर मध्यप्रदेश, सिद्धि, डाल्टेनगंज, पुरुलिया, दीघा होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है। इसके प्रभाव से अगले 24 से 48 घंटों के दौरान अधिकांश भागों में हल्की से मध्यम व भारी बारिश के आसार हैं। पटना व इसके आसपास क्षेत्र में शनिवार को अगले दो दिनों तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ एक दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश के आसार हैं।

इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि ऐसे मौसम को देखते हुए लोगों से आग्रह है कि वे सतर्क और सावधान रहें। अगर आप खुले में हो तो शीघ्र अति शीघ्र पक्के मकान की शरण लें। उच्चे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें।