बिहार के कई जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश होने की सम्भावना है, जानिए अपने ज़िला का हाल

बंगाल की खाड़ी में आए साइक्लोन गुलाब का बिहार में ज्यादा असर देखने को नहीं मिला। कि बिहार के दक्षिणी पश्चिमी जिलों में पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान के अनुसार आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार है। इसके साथ ही कई स्थानों पर मेघ गर्जना और बिजली गिरने की भी संभावना है।

इन जिलों में होगी बारिश।

राजधानी पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज प्रदेश के पटना गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, नवादा, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद , अरवल, सुपौल, अररिया किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा की संभावना है। वहीं 30 सितंबर को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से चक्रवाती हवा का फैलाव पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार होते हुए हिमालय के तराई तक जा रहा है। इसके साथ ही नमी का प्रभाव बिहार के अधिकांश हिस्से में दिखाई दे रहा है। इससे बारिश का मौसमी सिस्टम एक्टिव हो रहा है।

कल प्रदेश में अधिकतम तापमान वैशाली का 35.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया वहीं न्यूनतम तापमान गया का 23.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सबसे ज्यादा बारिश बौसी (बांका) में 60 मिलीमीटर दर्ज की गई वहीं ढेंगराघाट (पूर्णिया) में 48 मिलीमीटर टेकारी (गया) में मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।