बिहार के कई जिलों में अगले 4 दिनों तक रुक-रुक बारिश होती रहेगी, देखिये अपने शहर का हाल

पटना मौसम विभाग ने बिहार में 20 सितंबर तक के लिए बारिश अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम बिहार, उत्तर मध्य बिहार, उत्तर पूर्व बिहार के जिलों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। वहीं दक्षिण पूर्व बिहार, दक्षिण मध्य बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिकों ने 15 सितंबर से 20 सितंबर तक बिहार के कई जिलों में मध्यम स्तर तो कई जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज में 15 सितंबर से 20 सितंबर तक वर्षापात की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो 16 सितंबर को इन जिलों में कई स्थान पर भारी बारिश की भी संभावना है। इसके अलावा सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में भी अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। सुपौल अररिया किशनगंज मधेपुरा सहरसा पूर्णिया और कटिहार में 17 सितंबर को अनेक स्थान पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इसके साथ ही बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में हल्के और और मध्यम स्तर की बारिश होगी। वहीं पटना, गया, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में 16 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में भी 13 सितंबर और 17 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने आसमानी बिजली को लेकर भी अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। मौसम वैज्ञानियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बारिश होने और बिजली कड़कने पर अपने घर से बाहर न निकलें। अगर कोई खुले स्थान पर है तो वो पेड़ के नीचे शरण न लें, पक्के स्थानों पर शरण ले।