Homeबिहारबिहार के इस ज़िला को मिलेगा बड़ा तोहफा, छात्रों के पलायन पर...

बिहार के इस ज़िला को मिलेगा बड़ा तोहफा, छात्रों के पलायन पर लगेगी रोक

बिहार के भागलपुर में रहने वालों को जल्द ही बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. बताया जा रहा है कि अगर सब कुछ समय पर चला तो भागलपुर में जल्द ही केंद्रीय विद्यालय खुल जाएगा. इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन, लोहियानगर ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से जमीन मांगी है. जानकारी के मुताबिक, सिंडिकेट ने इसकी सहमति दे दी है.

बताया जा रहा है कि अब जनवरी में होने वाली सीनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा. सहमति मिलते ही संबंधित विभाग को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए 24 परगना की खाली जमीन को चिह्नित किया गया है.

टीएमबीयू के अधिकारियों ने जमीन का निरीक्षण भी कर लिया है. वहां पहले नाले के पानी बहने के कारण जमीन बेकार पड़ी हुई थी. पानी सूखने के बाद खेती की जा रही है. उसी इलाके में ही टीएमबीयू के कर्मियों का सरकारी आवास भी है. साथ ही विश्वविद्यालय बाल निकेतन स्कूल संचालित है.

मालूम हो कि अभी भागलपुर और आस-पास के जिलों में रहने वाले छात्रों को केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने के लिए बाहर जाना पड़ता है. ऐसे में खराब आर्थिक स्थिति का सामना करने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. अब भागलपुर में सेंट्रल स्कूल के खुल जाने से छात्रों को काफी फायदा होगा. वे लोग भागलपुर में रहकर ही केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने का सपना पूरा कर सकेंगे.

Note: तस्वीर काल्पनिक है।

Most Popular