Homeबिहारबिहार के इस हवाई अड्डा में 3 मई से शुरू होगा विमान...

बिहार के इस हवाई अड्डा में 3 मई से शुरू होगा विमान सेवा , एयरलाइन्स कम्पनी अपने स्तर पर करेगा हवाई अड्डा को विकसित

बिहार में हवाई यात्रा को सुगम बनाने के लिए राज्य सरकार निरंतर केंद्र से संपर्क में है। फिलहाल अभी बिहार के तीन शहरों से नियमित हवाई सेवा का परिचालन जारी है। जिसमें बिहार के गया,दरभंगा और पटना से हवाई सेवा जारी है। ऐसे में अब खबर निकल कर आ रही है की बिहार के एक और शहर में नियमित हवाई सेवा शुरू होने वाला है। दरअसल एयरलाइन्स के प्राइवेट कंपनी राइप एयरलाइन्स ने 3 मई से इस हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। इसके साथ ही इस कंपनी ने भागलपुर हवाई अड्डा को अपने स्तर से विकसित करने के लिए भी बात कही है।

भागलपुर हवाई अड्डा में विमानों के उड़ान भरने के लिए प्रयाप्त है
शनिवार को राइप एयरलाइन्स की टीम ने भागलपुर एयरपोर्ट का जायज़ा लेने पहुंचे। उनकी टीम के साथ सांसद अजय कुमार मंडल ने भी एयरपोर्ट का रनवे का जायजा लिया। इसके साथ ही राइप एयरलाइन्स के एमडी विजेंद्र कुमार मिश्रा में बताया कि भागलपुर हवाई अड्डा का रनवे विमान के उड़ान भरने के लिए पर्याप्त है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस हवाई अड्डे में विजिबिलिटी की भी समस्या नहीं है। यदि जिला प्रशासन से अनुमति है तो जल्दी इस हवाई अड्डे से राइप एयरलाइन्स की विमान उड़ान भरना शुरू कर देगी।

राइप एयरलाइन्स अपने स्तर से विकसित करेगी
धीरेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि हवाई अड्डा पर या तो सरकार सारी सुविधाएं मुहैया कराएं या फिर पीपीपी मोड में दस वर्षों के लिए भागलपुर हवाई अड्डा की जिम्मेवारी राइप एयरलांइस को सौंप दें। राइप एयरलाइंस को भागलपुर हवाई अड्डा के रख-रखाव की जिम्मेवारी सौंपी जाती है, तो राइप एयरलाइंस ने सारी सुविधाएं अपने स्तर से उपलब्ध कराने की बात कही है। इस संबंध में मैं मुख्यमंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्री से बात करूंगा।

Most Popular