HomeUncategorizedबिहार के इस सड़क 28 किलोमीटर लंबे सड़क का होगा कायाकल्प,73 करोड़...

बिहार के इस सड़क 28 किलोमीटर लंबे सड़क का होगा कायाकल्प,73 करोड़ के लागत से होगा दुरुस्त.. ,

बिहार में निरंतर सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही साथ वैसे सड़क को दुरुस्त किया जा रहा है, जहां जगह-जगह पर गड्ढे है। उन सभी सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य जारी है। इसी क्रम में बिहार के कोइलवर से छपरा जाने की ओर सड़क में काफी गड्ढे देखने को मिलते हैं। ऐसे में सड़कों को दुरुस्त करने निर्माण कार्य जारी है।

28 किलोमीटर लंबी सड़क के लिए 73 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया
बता दे कि इस सड़क को दुरुस्त करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को पथ निर्माण विभाग ने भेजा है। विभाग के कार्यपालक अभियंता जितेंद्र कुमार बताते हैं कि सरकार द्वारा सड़क के निर्माण हेतु प्रस्ताव मांगा गया था। आरा से छपरा तक निर्माण होने वाले 28 किलोमीटर लंबी सड़क के लिए 73 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है। अप्रैल के आखिर तक इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी। इसके बाद टेंडर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो अक्टूबर महीने से ही सड़क निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

बार-बार सड़कों में गड्ढे क्यों हो रहे है?
बता दें कि फोरलेन रोड का डिवाइडर कोईलवर से लेकर बलवन टोला तक जर्जर स्थिति है। डिवाइडर टूटने के वजह से बालू लदे ट्रैक्टर इधर-उधर भागते रहते हैं। इससे भी सड़क दुर्घटनाएं होने की आशंका बनी रहती है। स्थानीय लोग बताते हैं कि लगभग आठ महीने पूर्व फोरलेन रिपेयरिग का काम किया गया था। इसके बाद फिर से सड़क गड्ढों में तब्दील हो गया है।

Most Popular