Homeबिहारबिहार के इस शहर की बदल जाएगी सूरत, ट्रैफिक से लोगों को...

बिहार के इस शहर की बदल जाएगी सूरत, ट्रैफिक से लोगों को मिलेगी राहत, 2023 तक बनकर तैयार होंगे फ्लाईओवर…

बिहार के बिहार शरीफ की सूरत जल्द ही बदलने वाली है। आम लोगों को हमेशा जाम की समस्या से परेशान रहते हैं। ऐसे में शहर फ्लाईओवर का निर्माण होना तय माना जा रहा है। बता दें कि बीते 4 दिनों पहले एनआईटी की टीम शहर पहुंचकर वाहनों का आकलन किया गया। जिसमें बताया गया है कि करीब 35000 से भी अधिक गाड़ियां भरावपर से होते हुए गुजरती है। जिससे लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है।

फ्लाईओवर का निर्माण कार्य नवंबर 2023 तक पूरा

बता दें कि फ्लाईओवर के निर्माण में टोटल 71.64 करोड़ रुपए की लागत आएगी। फ्लाईओवर का निर्माण सरकारी बस पड़ाव से गगनदीवान तक होना है। 1.5 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर होगा जिसमें 53 पिलर होगा। एक पिलर के बीच 25 मीटर का डिस्टेंस होगा। फ्लाईओवर का निर्माण कार्य नवंबर 2023 तक पूरा कर लेना है। सरकारी बस पड़ाव से 125 मीटर और सोगरा कॉलेज से 220 मीटर की दूरी है।

अक्टूबर महीने तक नाले का निर्माण कार्य पूरा कर लेना है

बिहारशरीफ शहर को जल निकासी की समस्या से मुक्ति करने के लिए ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने में 297 करोड़ की राशि खर्च की जानी है। इसके निर्माण हो जाने से टोटल 30 वार्ड के लोगों को लाभ मिलेगा। उम्मीद है कि इसी महीने के अंतिम सप्ताह शुरू हो जाएगा। 2023 के अक्टूबर महीने तक नाले का निर्माण कार्य पूरा कर लेना है। नाला 110 किलोमीटर लंबा फैला होगा और 30 वार्ड के लोगों को इसका लाभ मिलेगा‌। स्मार्ट सिटी एजेंसी को निर्माण कार्य का जिम्मा सौंपा गया है।

Most Popular