Homeबिहारबिहार के इस पांच पंचायतों को मिलेगा पीएम मोदी का सम्मान, कुल...

बिहार के इस पांच पंचायतों को मिलेगा पीएम मोदी का सम्मान, कुल 12 पंचायतों को किया जाएगा पुरस्कृत..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर 24 अप्रैल को बिहार की छह ग्राम पंचायतों को सम्मानित करेंगे। इनमें चाइल्ड फ्रेंडली ग्राम पंचायत के लिए नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड की सुंदरी ग्राम पंचायत और ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान अवार्ड के लिए वैशाली जिले के हाजीपुर प्रखंड स्थित अधरवारा ग्राम पंचायत का चयन किया गया है। जहानाबाद जिले के जहानाबाद प्रखंड की ग्राम पंचायत मंडील को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्रामसभा श्रेणी में पुरस्कृत किया जायेगा।

इन जिला के पंचायतों को मिलेगा सम्मान
पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिए वैशाली जिले के भगवानपुर प्रखंड की मांगनपुर ग्राम पंचायत, जहानाबाद जिले के जहानाबाद प्रखंड की मंडील ग्राम पंचायत, गया जिले के इमामगंज प्रखंड की बिकोपुर ग्राम पंचायत और खगड़िया जिले के बेलादौर प्रखंड की तेलिहर ग्राम पंचायत शामिल हैं।

पीएम मोदी करेंगे संबोधित
मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस 2022 के अवसर पर 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत पल्ली में मुख्य कार्यक्रम होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिला, प्रखंड और ग्राम पंचायतों को सम्मानित करेंगे। इस दिन राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस को ग्रामसभा के माध्यम से मनाया जायेगा।

इन पंचायतों को मिलेगा सम्मान
-चाइल्ड फ्रेंडली ग्राम पंचायत- हरनौत का सुंदरी, नालंदा.
-ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान- अधरवारा, वैशाली.
-नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्रामसभा- मंडील, जहानाबाद.
-दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण- मांगनपुर वैशाली, जहानाबाद का मंडील, गया का बीकोपुर, खगड़िया का तेलिहार.

Most Popular