Homeबिहारबिहार के इस जिले में 600 करोड़ की लगात से तैयार होगा...

बिहार के इस जिले में 600 करोड़ की लगात से तैयार होगा शानदार मेडिकल कॉलेज, शिक्षा के लिए बाहर जाने से मिलेगी राहत…

मोतिहारी के लोगों को बिहार सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है। बिहार सरकार मोतिहारी में एक भव्य मेडिकल कॉलेज का निर्माण करेगी। बता दे कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने घोषणा की है कि मोतिहारी में 600 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा। मोतिहारी में समारोह में शिरकत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्मभूमि में मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर कैबिनेट की मीटिंग में स्वीकृति मिली थी, इसको लेकर कवायद भी शुरू हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए जमीन देने को कहा गया है। आयोजित समारोह में केंद्र के कृषि मंत्री रह चुके व वर्तमान में सांसद राधामोहन सिंह भी शिरकत कर रहे थे। सांसद ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिपराकोठी तीर्थ स्थल बना हुआ है, इसका श्रेय एनडीए सरकार को जाता है। जहां खेती के हर क्षेत्र की उन्नति के लिए हर किस्म की रिसर्च हो रही है।

राधा मोहन सिंह ने कहा कि पशु पालने वाले किसानों की आमद बढ़ाने के लिए हाई लेवल के पशु प्रजनन केंद्र की स्थापना की गई है। देश के दूसरे इलाकों से किसान और साइंटिस्ट जानकारी लेने यहां पहुंच रहे हैं। सांसद ने कहा कि जब 2013-14 सत्ता में मोदी सरकार आई थी, तब देश का बजट 21 हजार 933 करोड़ रूपए था। लेकिन मोदी सरकार के बनते ही आठ सालों में कई सौ गुना की बढ़ोतरी करते हुए देश का बजट एक करोड़ तीस लाख करोड़ का कर दिया।

Most Popular