Homeबिहारबिहार के इस जिले में शुरू होगा हवाई सेवा, इन शहरों के...

बिहार के इस जिले में शुरू होगा हवाई सेवा, इन शहरों के लिए भरेगी उड़ान…

बिहार में एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने का प्रयास लगातार जारी है। वर्तमान में बिहार में तीन हवाई अड्डा मौजूद है, लेकिन अब राज्य में चौथा हवाई अड्डा की शुरू करने की तैयारी चल हो गयी है। बता दे कि बीते दिन पूर्व नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा नगर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। जिसके बाद उनका साफ तौर ओर कहना है कि पताही से विमान उड़ान की प्रक्रिया के बारे में कहा कि बड़े की जगह अब कनेक्टिविटी वाले विमान की उड़ान की तैयारी है। एक घंटा की दूरी तय करने वाले विमान यहां से उड़ान भरेंगे। पटना, रांची, वाराणसी, पूर्णिया आदि के लिए यह सेवा होगी।

छोटे शहरों के लिए भरेगी उड़ान
बता गया है कि क्षेत्रीय विमान सेवा के तहत छोटे शहरों में 40 से 60 सीटों वाले विमान चलाने की योजना पर कार्य चल रहा है। इसमें पताही हवाई अड्डे को शामिल किया जाएगा। छोटे विमानों के लिए यहां पर पर्याप्त जमीन है।

25 सौ होगा किराया
मुजफ्फरपुर से रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता व गोरखपुर समेत पांच सौ किमी के दायरे में आने वाले शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। औसतन 25 सौ रुपये तक के किराया में शहरवासी उक्त शहरों तक आ-जा सकेंगे।

एक घण्टे में 500 किमी दायरे वाले शहरों का लगेगा फेरा
नागरिक उड्डन मंत्री ने बताया कि विमान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से कवायद चल रही है। योजना के तहत उत्तरप्रदेश के कई शहरों में विमान सेवा शुरू की गई। फिलहाल पटना व बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं। विमानन कंपनियां छोटे शहरों में सेवा शुरू करने के प्रति रुचि दिखा रही है। मुजफ्फरपुर से विमान एक घंटे में 500 किमी के दायरे में आने वाले शहरों तक के फेरे लगा सकते हैं।

Most Popular