Homeबिहारबिहार के इस जिले में बनेगा फोरलेन बाईपास , पटना से वाराणसी...

बिहार के इस जिले में बनेगा फोरलेन बाईपास , पटना से वाराणसी व लखनऊ जाना होगा आसान, जानिए किन जिलों को होगा फायदा

बिहार के लोगों के लिए बड़ी खबर है. चौसा-बक्सर पैकेज-2 फोरलेन बाइपास निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बुधवार को मंजूरी दे दी है. इसके बाद राजधानी पटना से पल भर में जा सकेंगे बनारस व लखनऊ. बता दें, इसकी जानकारी  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने बताया है कि बक्सर जिले में एनएच -319ए पर इस बाइपास को इपीसी मोड पर 1060.16 करोड़ रुपये की लागत से बनाने की मंजूरी दी गयी है. यह बाइपास ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग होगा. साथ ही यह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बक्सर-वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग को जोड़ेगा.

यह सड़क कथकौली के पास से अलग होगी
बक्सर-पटना एनएच से जुड़ने वाली यह सड़क कथकौली के पास से अलग होगी. रेल लाइन पार कर उसके बगल से होते हुए चौसा जायेगी. भविष्य में बिहार को उत्तर प्रदेश से जोड़ने और सड़क परिवहन के सुगम और सुचारु होने से इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर वाणिज्यिक और व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी. इससे इस क्षेत्र का विकास होगा. साथ ही बनारस आने- जाने वालों को सुविधा होगी. पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है.

‘सरकार बदलने का कोई असर नहीं होगा’
पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि इस योजना का प्रस्ताव उनके कार्यकाल में केंद्र को भेजा गया था. उन्होंने स्वयं केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिल कर इसकी स्वीकृति की बात की थी. इस पैकेज ने साबित कर दिया है कि केंद्र की मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के बिहार के विकास के प्रति कटिबद्ध है. बिहार की जनता की सेवा और अपने पूर्व में किये गये आर्थिक मदद और पैकेज की घोषणाओं पर सरकार बदलने का भी कोई असर नहीं हो.

Most Popular