Homeबिहारबिहार के इस जिले में गोवा जैसे एडवेंचर्स की सुविधा मिलेगी ,...

बिहार के इस जिले में गोवा जैसे एडवेंचर्स की सुविधा मिलेगी , देश- विदेश के पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र बनेगा यह झील…

बिहार में पर्यटकों के लिए एक और पर्यटन स्थल को विकसित किया गया है यह पर्यटन स्थल बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में बनाया गया है। बेतिया का अमवामन झील कल यानी बुधवार से प्रारंभ कर दिया गया है। बता दे कि इस अमवामन झील का उद्घाटन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद इस मौके पर मौजूद थे। इसके साथ ही साथ इस झील में डॉक्टर संजय जयसवाल बोटिंग का भी लुप्त उठाये।

बता दे कि पश्चिम चंपारण के अमवामन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पर्यटकों के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। महिलाओं के लिए यहां चेंजिंग रूम की भी व्यवस्था होगी।उद्घाटन के मौके पर पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने बताया की बुधवार से अमवामन झील को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की शीघ्र ही यहां पर्यटकों को ठहरने के लिए पर्यटक भवन भी बनाया जाएगा।

यह पर्यटक स्थल जिले के मझौलिया प्रखंड क्षेत्र और NH-727 पर स्थित है। जो पश्चिमी चंपारण जिला के सीमा पर है और इसे अब पश्चिमी चंपारण का प्रवेश द्वार भी कहा जाने लगा है। क्योंकि लोगों के जिले के सीमा में प्रवेश करते ही अमवामन पर्यटकों का स्वागत करेगा। हालांकि पहले अमवामन झील का उपयोग केवल ग्रामीण क्षेत्र के लोग मछली मारने के लिए करते थे, किन्तु अब बिहार के पश्चिम चंपारण में भी गोवा जैसे शहरों का आनंद लेने के लिए देश-विदेश से पर्यटक पहुंचेंगे।

Most Popular