Homeबिहारबिहार के इस जिला में बिछेगा उधोगो का जाल, सौ एकड़ के...

बिहार के इस जिला में बिछेगा उधोगो का जाल, सौ एकड़ के क्षेत्र में होगा कल का उधोग, हज़ारो लोगों को मिलेगा रोजगार..

बिहार में लगातार उद्योग को विकसित करने की कवायद चल रही है। बीते दिनों बेगूसराय में इथेनॉल के इकाई का उद्घाटन हुआ था तो वही बेगूसराय में सेक्सी बॉटलिंग प्लांट का भी उद्घाटन हो गया है। इसके बाद अब बिहार के खगड़िया में उधोगों का जाल बिछाने की योजना बनाई जा रही है। बता दे कि खगड़िया के केपरबत्ता प्रखंड के सौढ़ पंचायत में कल-कारखाने खोलने का योजना बनाया जा रहा है। इस उधोग से न सिर्फ उधोग को बढ़ावा मिलेगा बल्कि इसके साथ साथ हज़ारों संख्या के लोगों को रोजगार मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार जिले में औधोगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए भूमि चयन का प्रस्ताव राज्य स्तर पर भेजा गया है। सौढ़ मौजा में सौ एकड़ जमीन चिन्हित कर उसे बिहार औद्याेगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार यानि बियाडा को पत्राचार किया है।

डीएम ने कहा है कि उक्त जमीन खाली व विवाद मुक्त है। यहां मुख्य सड़क से यहां पहुंचने के लिए रास्ता भी उपलब्ध है। बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण के कार्यकारी निदेशक को डीएम द्वारा बताया गया है। यह जमीन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना की लिए उपयुक्त है। बताया जाता है कि है। डीएम द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर अगर बियाडा द्वारा सहमति मिल जाती है तो इस जमीन हस्तान्तरण की कार्रवाई शुरू की जायेगी।

जानकार बताते हैं कि जिले में उद्योग कल-कारखाने खुलेंगे तो लोगों का पलायन रूक जायेगा। गौरतलब है कि जिले के मानसी में बियाडा का औधोगिक क्षेत्र उपलब्ध है। यहां मेगा फूड पार्क का निर्माण कार्य तो शुरू है।

Most Popular