Homeबिहारबिहार के इन 18 जिलों में ब्रजपात के साथ होगी भारी बारिश,...

बिहार के इन 18 जिलों में ब्रजपात के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, देखिए किन किन जिलों में होगी बारिश…

प्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों हुई हल्की या मध्यम स्तर की बारिश से मौसम बदला है। कई दिनों से लगभग जिलों में अधिकतम तापमान 40 के नीचे है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर बंगाल की खाड़ी में बना भीषण चक्रवात असानी की रफ्तार कम हो गई है। मौसम विभाग ने पहले ही यह कहा था कि इसका सीधा असर बिहार को नहीं होगा। हालांकि 18 जिलों की लिस्ट जरूर जारी की गई है जहां बारिश हो सकती है। वज्रपात के भी आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, जिन 18 जिलों में बारिश हो सकती है उनकी सूची इस प्रकार है। पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, सुपौल, सिवान, सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा और कटिहार में हल्की बारिश होने की संभावना बनी है। पटना में मौसम सामान्य रहेगा।

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पूर्व जिलों में बादलों का बनना और छिटपुट बारिश की गतिविधि बनी है। इन सभी मौसमी प्रभाव के कारण 13 मई यानी शुक्रवार तक प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो से तीन दिनों में तापमान में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं होगा।

Most Popular