Homeबिहारबिहार के इन शहरों में 10 डिग्री से नीचे पंहुचा तापमान, जानिए...

बिहार के इन शहरों में 10 डिग्री से नीचे पंहुचा तापमान, जानिए अपने इलाका का हाल

बिहार में ठंड से थोड़ी राहत मिली है। न्यूनतम तापमान में पिछले दो दिनों में दो से तीन डिग्री तक वृद्धि की वजह से ठंड में कमी आई है। हालांकि अब भी पटना और गया सहित कुछ शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की वजह से सुबह और शाम में ठंड अधिक महसूस हो रही है। राज्य के 11 शहरों में अब भी न्यूनतम तापमान दस डिग्री से नीचे है। मौसमविदों के अनुसार सूबे में उच्च दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हवाओं का प्रसार भी जारी है। इस वजह से अगले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं। अगले दो-तीन दिनों में न्यूनतम पारे में वृद्धि के आसार हैं। सूबे में एक-दो जगहों पर मध्यम कोहरे का पूर्वानुमान है

गया और पूर्णिया में कोहरे की वजह से सुबह में दृश्यता आठ सौ मीटर रही। पिछले 24 घंटों में गया सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पटना के अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं आया है, जबकि गया में अधिकतम तापमान एक डिग्री नीचे आया है। पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे है जबकि न्यूनतम सामान्य से दो डिग्री।

इन जगहों पर अब भी काफी ठंड

पटना का न्यूनतम तापमान बुधवार को 8.5 डिग्री, जबकि भागलपुर का 10.8 और पूर्णिया का 10.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जिन शहरों का तापमान दस डिग्री के नीचे हैं उनमें वाल्मीकिनगर (।9.5 डिग्री), भागलपुर का सबौर (9.5), गोपालगंज (9.3), बक्सर (9), सीतामढ़ी का पुपरी (9.2), बांका (9.1), नवादा (7.7), नालंदा का हरनौत (9.5), सीवान का जीरादेई (8.4) व पूसा (8 डिग्री) शामिल हैं।

प्रमुख शहरों का अधिकतम पारा

पटना 22.4 डिग्री

गया 21.6 डिग्री

Most Popular