Homeबिहारबिहार के इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, जानिए आपके...

बिहार के इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

देश में बढ़ती लगातार बढ़ती महंगाई आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. सबसे ज्यादा लोग पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर परेशान रहते हैं. दरअसल, इसके दाम हमेशा बढ़ती-घटती रहती है. एस में प्रदेश का भी कुछ वैसा ही हाल है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से सीधे बजट पर प्रभाव पड़ता है. वहीं, बिहार के कई शहरों में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ोतरी हुई है. इसमें भागलपुर, गया, पूर्णिया, सासाराम, समस्तीपुर, छपरा, हाजीपुर, बेतिया समेत अन्य शहर भी शामिल है. वहीं, मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में हल्की कमी आई है. हालांकि पटना में दाम स्थिर है.

इन शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा
तेल कंपनियों ने बिहार कई जिलों में आम आदमी को महंगाई का झटका देते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा किया है. इससे त्योहार के इस महीने में आपका बजट बिगड़ सकता है. भागलपुर, गया, पूर्णिया, सासाराम, समस्तीपुर, छपरा, हाजीपुर, बेतिया समेत अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया. वहीं, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मोतिहारी, बिहारशरीफ और सहरसा में तेल सस्ता हो गया.

पटना में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
बता दें कि पटना में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. गया में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 27 पैसे प्रति लीटर की दर से महंगा हो गया. राजधानी पटना में शुक्रवार को पेट्रोल 107.48 रुपये और डीजल 94.26 रुपये में बिक रहा है. हालांकि, मुजफ्फरपुर में पेट्रोल की कीमत में 55 पैसे और डीजल में 51 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. वहीं, पटना, अररिया, आरा, बक्सर, गोपालगंज, जहानाबाद, जमुई, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, लखीसराय, मुंगेर, नवादा, शेखपुरा और शिवहर में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ.

सुबह 6 बजे पेट्रोल- डीजल की कीमत जारी होती है
बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी जाती हैं. जिसके बाद सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. वहीं, ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर देती हैं. कंपनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें चेक कर सकते हैं.

बिहार के प्रमुख शहरों में जानें- Petrol Diesel Price

शहर- पेट्रोल – डीजल
पटना– 107.48 प्रति रुपये- 94.26 प्रति रुपये
गया – 108.50 रुपये प्रति लीटर – 95.22 रुपये प्रति लीटर
भागलपुर – 108.28 रुपये प्रति लीटर – 94.99 रुपये प्रति लीटर
मुजफ्फरपुर -107.55 रुपये प्रति लीटर – 94.31 रुपये प्रति लीटर

Most Popular