Homeबिहारबिहार के इन शहरों में अब घर बैठे रात 12 बजे तक...

बिहार के इन शहरों में अब घर बैठे रात 12 बजे तक मिलेगी हरी सब्जियां, जानिए कहा करना होगा बुकिंग

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सब्जी मंडी की भीड़ को कम करने के लिये सब्जी विपणन की आनलाइन सेवा में बड़ा बदलाव किया है. लोग अब आधी रात 12 बजे तक अपना ऑडर दे सकेंगे.

इन 4 शहरों में सुविधा

वेजफड अगले दिन शाम तक घर पर सब्जी पहुंचा देगा़ अभी तक शाम सात बजे तक ही आर्डर लेने की सुविधा थी़ सब्बजियों की होम डिलिवरी सेवा पटना, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा शहरों मे दी जा रही है़।

सहकारिता विभाग सह अध्यक्ष वेजफड बंदना प्रयेषी ने बताया कि बिहार राज्य सब्जी प्रसंसकरण एवं विपणन योजना के तहत हरित, तिरहुत एवं मिथिला ये तीन सब्जी प्रसंसकरण एवं विपणन सहकारी संघ निबंधित है़ तीनो संघों को आदेश दिया गया है कि उपभोक्ता को समय से सब्जजियो की होम डिलिवरी दी जाये़

आम लोग भीड़ भरे सब्जी बाजार में सब्जियां खरीदने के लिये बाध्य नहीं रहे इस दिशा में काम किया जा रहा है़ सचिव ने बताया कि तरकारी मार्ट पर रात 12 बजे तक जो ऑडर प्राप्त होगा उसकी होम डिलिवरी अगले दिन निश्चित रूप से करा दी जायेगी़।

हेलपलाइन

पटना शहर में सब्जियों के ऑडर संबंधी किसी सहायता अथवा सुझाव के लिए हरित सब्जी प्रसंसकरण एवं विपणन सहकारी संघ ने एक हेलपलाइन भी बनायी हुई है़ उपभोक्ता की शिकायत आदह के लिये दो मोबाइल नंबर 7484829026 तथा 9905325122 जारी किया है.

www.tarkarimart.in पर कराएं बुकिंग

सहकारिता सचिव एवं वेजटेड की अध्यक्ष वंदना प्रेयसी ने बताया की यह कदम लोगों को कोरोना से बचाव में मदद करेगा. इसके लिए आम लोग विभाग के पोर्टल WWW.TARKARIMART.IN या फिर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर तरकारी मार्ट ए डाउनलोड कर सब्ज़ियों की बुकिंग कर सकते हैं. इसके साथ ही सब्ज़ियों के दाम की ऑनलाइन पेमेंट या फिर कैश ऑन डिलीवरी की भी सुविधा है.

Most Popular