Homeबिहारबिहार के इन प्रमुख स्टेशनों से होते हुए गुजरेगा यह स्पेशल ट्रेन...

बिहार के इन प्रमुख स्टेशनों से होते हुए गुजरेगा यह स्पेशल ट्रेन , बड़ी संख्या में यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानिये विस्तार से…..

आए दिन ट्रेनों में यात्रियों की काफी देखने को मिलती है , जिससे सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ट्रेन में टिकट नहीं मिलता है। यात्रियों के इस परेशानी को देखते हुए रेलवे द्वारा कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाता है। इसी प्रकार गुरूवार को रेलवे द्वारा कमलापति रेलव स्टेशन से अगरतल्ला के बीच स्पेशल ट्रेन चलने का फैसला किया है। बता दे कि यह स्पेशल ट्रेन बिहार के कई प्रमुख स्टेशन जैसे पाटलिपुत्र, दानापुर, बरौनी, आरा, बक्सर, खगड़िया, कटिहार जैसे स्टेशनों से होकर गुजरेगी। इसके परिचालन से बिहार के वैसे लोगों को फायदा होगा जो उत्तर पूर्व और मध्य प्रदेश की यात्रा करना चाहते हैं।

01665 रानी कमलापति- अगरतला स्पेशल ट्रेन।

यह ट्रेन आज 4 अगस्त से 29 सितंबर तक प्रत्येक गुरुवार को 9 फेरा चलेगी। यह ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से दोपहर 3:30 पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 8:18 पर बक्सर पहुंचेगी। चलकर 8:58 पर आ रहा और 9:38 पर दानापुर पहुंचेगी। फिर पाटलिपुत्र और हाजीपुर के रास्ते दोपहर 12:30 पर बरौनी और 4:30 पर कटिहार पहुंचेगी। अगले दिन शाम 8:00 बजे यह ट्रेन अगरतला पहुंचेगी।

01666 अगरतला – रानी कमलापति स्पेशल ट्रेन।

यह ट्रेन 7 अगस्त से 2 अक्टूबर तक प्रत्येक रविवार 9 फेरा चलेगी। अगरतला से ट्रेन तो फिर 3:00 बजे खुलेगी और अगले दिन शाम 5:20 पर कटिहार पहुंचेगी। वहां से चलकर खगड़िया, बरौनी के रास्ते रात 9:40 पर हाजीपुर पहुंचेगी। रात 10:58 पर दानापुर और रात के 12:10 पर बक्सर पहुंचेगी। अगले दिन शाम 4:35 पर ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन भोपाल पहुंचेगी। इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के 4 स्लीपर क्लास के 12 थर्ड एसी के पांच और सेकंड एसी के एक डब्बे होंगे।

Most Popular