बिहार के इन दो सड़को का निर्माण जल्द होगा शुरू, देखिये कौन सा रोड़ बनेगा

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Road Construction Department) ने एनएच से जुड़ी सड़क परियोजनाओं की समीक्षा के क्रम में यह निर्देश दिया कि बहु प्रतीक्षित परियोजना दानापुर-बिहटा एलिवेटेड सड़क (Danapur-Bihta elevated road) के निर्माण को ले निविदा से जुड़े काम को शीघ्र किया जाए। समीक्षा बैठक में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत भी मौजूद थे। पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि भारतमाला श्रृंखला (Bharatmala Series Road Highway Projects) के तहत बनने वाली आमस-दरभंगा हाइवे (Amas-Darbhanga Highway) के सभी चार पैकेज की निविदा शीघ्र की जाए।

इन सड़कों के काम में तेजी लाने का मंत्री ने दिया निर्देश

पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि एनएच-107 के महेशखूंट-सहरसा-मधेपुरा-पूर्णिया (Maheshkhunt-Saharsa-Madhepura-Purnia Highway) के दोनों पैकेज के काम में तेजी लाए जाए। उन्होंने यह निर्देश दिया कि एनएच 377 ई के गलगलिया-अररिया (Galgalia-Araria Road) पथांश के चार लेन में चौड़ीकरण से जुड़े कार्य की तारीख तय कर उसके निर्माण कार्य को आरंभ किया जाए। समीक्षा बैठक के क्रम में एनएच-83 यानी पटना-गया-डोभी सड़क के सभी पैकेज से जुड़े निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा गया।

सड़क परियोजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण पर भी चर्चा

समीक्षा बैठक में सड़क परियोजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण पर भी विमर्श हुआ। जिस जिले में जमीन अधिग्रहण को लेकर समस्या आ रही है वहां के जिलाधिकारी से पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृृत ने फोन पर बात की और जमीन अधिग्रहण कराए जाने को कहा। उन्होंने अभियंताओं को कहा कि योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। प्रगति का जायजा लेने को वह स्थल निरीक्षण भी करेंगे।

Note : तस्वीर काल्पनिक है।