Homeबिहारबिहार के इन तीन जिलों के मेडिकल कॉलेज में 2500 बेड के...

बिहार के इन तीन जिलों के मेडिकल कॉलेज में 2500 बेड के अस्पताल होंगे, जानिए विस्तार से

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि आईजीआईएमएस, एनएमसीएच समेत भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया के मेडिकल कॉलेज में भी 2500 बेड का अस्पताल होगा। वहीं पीएमसीएच को अंतरराष्ट्रीय स्तर का 5400 से अधिक बेड का मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनाया जाएगा। चार वर्ष में तीन फेज में इसका निर्माण कार्य पूर्ण होगा। जब यह बनकर तैयार होगा तो आपको ऐसा मेडिकल कॉलेज दुनिया में कहीं नहीं मिलेगा।

मुख्यमंत्री मंगलवार को सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित बापू सभागार में आईएमए के 96वें राष्ट्रीय अधिवेशन का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 24 नवंबर 2005 में हमलोगों को काम करने का मौका मिला। उस समय अस्पतालों की क्या हालत थी, सबको पता है। कितने डॉक्टरों को बिहार छोड़कर जाना पड़ा था। वैसी स्थिति में हमलोगों ने काम करना शुरू किया और अब कितना बड़ा परिवर्तन आया है। अस्पतालों में चिकित्सकों, कर्मियों की उपलब्धता के साथ-साथ मुफ्त दवा की व्यवस्था हमलोगों ने करवाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों का इलाज आपलोग करते रहे। सभी की जान बचाने के लिए भगवान की तरह आप लोगों को दर्जा मिलता है। आप चिकित्सकों से आग्रह है कि लोगों के इलाज के दौरान उन्हें शराब पीने के दुष्परिणाम के बारे में बताएं। आपलोगों की बातों का असर सब पर होगा। आप सब लोगों की सेवा कर रहे हैं, हमलोग भी आपकी मदद करते हैं और आगे भी जितना संभव होगा मदद करेंगे।

Most Popular