बिहार के इन जिलों में बनेगे तीन नई सड़के, जानिए किन जिलों में बनेगा

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। दर्जनों की संख्या में नई सड़क, पुल- पुलिया और फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि भारतमाला योजना के तहत बिहार में 3 नए सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इससे बिहार के अलग-अलग हिस्सों की कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

इन सड़कों का होगा निर्माण।

मंत्री श्री नितिन नवीन ने बताया कि पहली सड़क मुजफ्फरपुर से साहिबगंज के बीच बनेगी जिसकी लंबाई 25 किलोमीटर होगी। दूसरी सड़क रक्सौल से सोनबरसा के बीच बनेगी जिसकी लंबाई 90 किलोमीटर होगी और तीसरी सड़क रक्सौल से पेटही (कांटी) तक 65 किलोमीटर लंबाई में बनेगी। इस प्रस्ताव पर केंद्र सरकार से सहमति बन गई है।

इन इलाकों की बढ़ेगी कनेक्टिविटी।

मुजफ्फरपुर से साहिबगंज तक बनने वाली सड़क से पटना- बेतिया सड़क को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। रक्सौल- सोनबरसा सड़क दोनों व्यापारिक केंद्र को जोड़ेगा और रक्सौल – पेतही सड़क से ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर से सीधे कनेक्टिविटी मिलेगी। इस संबंध में गुरुवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सड़क एवं भूतल परिवहन मंत्रालय भारत सरकार के अधिकारियों एवं राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अभियंता के साथ बैठक की।