बिहार का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड का निर्माण अगले साल से शुरू, जानिए कहाँ बनेगा

पूरे प्रदेश में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। और खास करके राजधानी पटना में अलग-अलग एलिवेटेड रोड का निर्माण चल रहा है। पटना से बक्सर के बीच बनने वाले फोरलेन नेशनल हाईवे के मुख्य हिस्सा के रूप में दानापुर से बिहटा तक करीब 23.50 किलोमीटर की लंबाई में एलिवेटेड रोड का निर्माण होना है। जानकारी के अनुसार इसका निर्माण अगले साल शुरू हो जाएगा।

2024 तक शुरू हो जाएगा आवागमन।

एलिवेटेड रोड के निर्माण को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) डीपीआर तैयार कर लिया है और जल्द ही निर्माण एजेंसी के चयन के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले दिनों आरा में एनएच-30 पर रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन करने के दौरान यह आश्वासन दिया था कि दिसंबर 2021 तक निर्माण एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा। 2024 तक इस पर आवागमन शुरू होने की संभावना है।

बिहार का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड होगा।

बता दें कि इस एलिवेटेड रोड के निर्माण के बाद यह राज्य का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड होगा। जानकारी के अनुसार दानापुर से बिहटा तक एलिवेटेड रोड बनने से पटना और बिहटा की दूरी काफी कम हो जाएगी। इसके अलावा कोईलवर बक्सर फोरलेन के हिस्से के रूप में कोईलवर में सिक्स लेन पुल का निर्माण पूरा हो चुका है। इसके 3 लेन पर आवागमन शुरू हो चुका है और बाकी के तीन लेन पर अगले महीने से शुरू होने की संभावना है।