Homeबिहारबिहार का ये एयरपोर्ट ने कई को पिछे छोड़ हासिल किया ये...

बिहार का ये एयरपोर्ट ने कई को पिछे छोड़ हासिल किया ये मुकाम, जानिए विस्तार से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बीते वर्ष 8 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा का आरंभ कर रहे थे तो किसी ने यह नहीं सोचा था कि महज एक साल में ही यह एयरपोर्ट कीर्तिमान पर कीर्तिमान बनाता चला जाएगा. पहली फ्लाइट बेंगलुरु से दरभंगा पहुंची थी. तब से लेकर अब यहां काफी प्रगति हो चुकी है. प्रतिदिन आठ फ्लाइट्स में लगभग दो हजार से पच्चीस सौ यात्री ट्रेवल कर रहे हैं. महज एक साल पुराना दरभंगा हवाई अड्डा ने एक बार फिर नया इतिहास रच दिया है. केवल तेरह महीने में दरभंगा हवाई अड्डे से छह लाख से अधिक लोगों ने यात्रा की. यानी छह लाख यात्री यहां हवाई जहाज से आए या गए. इसकी पुष्टि खुद दरभंगा हवाई अड्डा के डायरेक्टर मनीष कुमार ने मीडिया से बात करते हुए की.

यहां यह बताना जरूरी है कि आठ नवंबर 2020 से तीन फ्लाइट से घरेलू उड़ान शुरू की गई थी. आज के समय इस हवाई अड्डे से आठ हवाई जहाज रोजाना उड़ान भर रहे हैं जबकि, इतने ही विमानों का रोज आगमन भी होता है. यानी सोलह विमान का यहां अब रोजाना आगमन एवं प्रस्थान है. रोजाना दो हजार से लेकर पच्चीस सौ तक यात्री दरभंगा हवाई सफर कर आते और जाते हैं. यात्रियों की बढ़ती इसी संख्या के कारण केंद्र सरकार के उड़ान योजना से शुरू किया गया यह हवाई अड्डा देश भर में सभी उड़ान सेवा से शुरू हुए हवाई अड्डे को न सिर्फ पीछे छोड़ दिया है बल्कि प्रथम स्थान पर है.

दरभंगा एयपोर्ट पर हवाई जहाज और यात्रियों के संख्या की अनुपात को देखें तो कई बड़े हवाई अड्डों को भी पीछे छोड़ दिया है. दरभंगा हवाई अड्डा के डायरेक्टर मनीष कुमार ने बताया की यह उनके लिए उत्साहवर्धक आंकड़ा है. दरभंगा हवाई अड्डा को लोगों का खूब साथ मिला और इसका फायदा भी लोगों ने उठाया. यही वजह है कि महज तेरह महीने में यहां यात्रियों का आंकड़ा छह लाख से पार कर गया.

Most Popular