Homeबिहारबिहार का यह जिला कल पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ेगा, गृह मंत्री अमित...

बिहार का यह जिला कल पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ेगा, गृह मंत्री अमित शाह भी होंगे मौजूद..

बिहार के भोजपुर में शनिवार को पाकिस्तान का रिकॉर्ड टूट सकता है। 23 अप्रैल का दिन जगदीशपुर के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में एक साथ 75000 राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाएंगे। इसमें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे। बीजेपी नेताओं का दावा है कि करीब 57 हजार पाकिस्तानी झंडा एक साथ लहराने का वर्ष 2014 का विश्व रिकॉर्ड आठ साल बाद टूटेगा।

50,000 झंडे एक साथ फहराने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पास
बिहार के भोजपुर जिले का जगदीशपुर बाबू वीर कुंवर सिंह की जन्मस्थली है। यहीं 23 अप्रैल को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा। 50 हजार झंडे एकसाथ फहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। लेकिन अब एक लाख तिरंगा झंडा फहराने का कीर्तिमान जगदीशपुर में स्थापित किया जाएगा। इस रिकॉर्ड को दर्ज करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम बिहार पहुंच गई है। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का बीड़ा बिहार भाजपा ने उठाया है। 23 अप्रैल यानी शनिवार को बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर आयोजित विजयोत्सव में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाना है।

12 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उपस्थित लोग राष्ट्रगान गायेंगे.                         बताया जाता है कि जगदीशपुर में मंच पर सिर्फ तिरंगा दिखेगा। दोपहर करीब 12 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उपस्थित लोग राष्ट्रगान गायेंगे।साथ ही एक साथ तिरंगा लहराया जायेगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि तिरंगा महोत्सव के लिए तिरंगा असम से लाये गये हैं। स्थानीय बांस से झंडा को तैयार किया गया है। साथ ही, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के 1400 वोलेंटियरों की टीम जगदीशपुर में कैंप कर रही है।

 

Most Popular