बिहार का दुसरा रोपवे बनकर हो गया तैयार, देखिये कहाॅं बना है और कब होगा उद्घाटन

बौंसी के मंदार में देश-विदेश से भ्रमण को आने वाले सैलानी जल्द ही रोपवे का आनंद ले सकेंगे. सूबे के दूसरे रोपवे का उद्घाटन आगामी 21 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों होगी. इसको लेकर जिला प्रशासन की तैयारी जोरों पर है.

मालूम हो कि पर्यटन विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रभाकर के द्वारा भी 8 सितंबर को मंदार पहुंचकर रोपवे का जायजा लिया गया था और उस वक्त 13 सितंबर की डेड लाइन तैयारी के लिए दी गयी थी. जिसके बाद रोपवे निर्माण कार्य को लगभग पुरा कर लिया गया है. हालांकि पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय नारायण ने बताया है कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित है.

उधर कोलकाता से आये मूर्तिकार के द्वारा सरोवर के मध्य बने अष्ट कमल लक्ष्मी नारायण मंदिर स्थित भगवान की मूर्ति की भी पेंटिंग की जा रही है. संभावना जतायी जा रही है कि रोपवे उद्घाटन के लिये मंदार आने के बाद मुख्यमंत्री मंदिर में भी दर्शन पूजन कर सकते हैं. मंदार गेस्ट हाउस के समीप इवेंट कंपनी के द्वारा सेफ हाउस भी बनाया जायेगा।

जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत के द्वारा इवेंट कंपनी के मालिक को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं. अद्वैत मिशन परिसर स्थित हेलीपैड से मुख्यमंत्री का काफिला कारकेड के जरिये रोपवे स्थल तक पहुंचेगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग की गयी है. जहां पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जायेगी.