Homeझारखंडबिहार और झारखण्ड से बंगाल जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, जानिए क्या...

बिहार और झारखण्ड से बंगाल जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, जानिए क्या है कारण

नए साल 2022 में भी झारखंड, बिहार और बंगाल जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रेनों का सफर मुश्किलों भरा रहेगा। भले ही पंजाब में किसान के ट्रेन पटरी से हट जाने के बाद उस रूट ही ट्रेनें सामान्य होने को हैं लेकिन अब पश्चिम बंगाल में मरम्मत कार्य से 16 जनवरी तक ट्रेनें प्रभावित होंगी। पूर्व रेलवे ने बंगाल के हावड़ा और लिलुआ के बीच बनारस ब्रिज के मेंटेनेंस को लेकर एक से 16 जनवरी तक कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद करने का ऐलान कर दिया है। पूर्व रेलवे ने इससे जुड़ी सूचना भी जारी कर दी है।

पूर्व रेलवे ने 15 दिन का लिया ट्रैफिक ब्लाक

पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया है कि बनारस रोड ओवरब्रिज के मेंटेनेंस के कारण 15 दिनों का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा।15 दिनों का ट्रैफिक ब्लॉक एक से 16 जनवरी तक होगा। इसमें 12 जनवरी को ट्राफिक ब्लॉक नहीं रहेगा। इस दौरान तकरीबन एक दर्जन पैसेंजर ट्रेन है रद रहेंगी। पश्चिम बंगाल से झारखंड होकर बिहार जाने वाली आधा दर्जन महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रद कर दिया गया है। रेलवे ने ट्रैफिक ब्लॉक रात में लेने का निर्णय लिया है। ऐसे में धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली रात की ट्रेन भी प्रभावित हो सकती हैं।

एक से 15 जनवरी तक रद

  • 13029 हावड़ा मोकामा एक्सप्रेस
  • 13023 हावड़ा गया एक्सप्रेस
  • 13033 हावड़ा कटिहार एक्सप्रेस

दो से 16 जनवरी तक रद

  • 13030 मोकामा हावड़ा एक्सप्रेस
  • 13024 गया हावड़ा एक्सप्रेस
  • 13034 कटिहार हावड़ा एक्सप्रेस

पुरुलिया के पुनदाग स्टेशन पर रुकेंगी कई ट्रेनें

दूसरी ओर, हटिया से पूर्णिया कोर्ट और पूर्णिया कोर्ट से हटिया के बीच चलने वाली कोसी एक्सप्रेस का अतिरिक्त ठहराव 29 दिसंबर से पुरुलिया जिले के पुनदाग स्टेशन पर दिया गया है। 4 जनवरी तक ठहराव जारी रहेगा। बोकारो आसनसोल मेमू का ठहराव भी 29 दिसंबर से 4 जनवरी तक पुनदाग में होगा। रांची भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस, हटिया इस्लामपुर एक्सप्रेस, दुमका रांची इंटरसिटी, धनबाद रांची इंटरसिटी, राउरकेला जयनगर एक्सप्रेस भी चार जनवरी तक पुनदाग में रुकेगी। आनंद मार्ग धर्म सम्मेलन के आयोजन के मद्देनजर ठहराव को मंजूरी दी गई है।

Most Popular