Homeबिहारबिहारवासियों के लिये अच्छी खबर पटना से नेपाल के लिये शुरू हो...

बिहारवासियों के लिये अच्छी खबर पटना से नेपाल के लिये शुरू हो रही है बस सेवा, देखिये टाइमिंग और किराया

पटना से नेपाल के दो शहरों के लिए बस सेवा जल्द ही शुरू होने जा रही है। इस पर बस नेपाल सरकार की अनुमति मिलनी बाकी है। इस बाबत परिवहन विभाग सचिव ने पत्र जारी कर दिया है जिसे लेकर दरभंगा डिपो के बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक शारदानंद झा 2 दिन बाद काठमांडू जाएंगे। इस पत्र को भारतीय दूतावास के माध्यम से नेपाल के अधिकारियों को दिया जाएगा। इधर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। नेपाल सरकार की सहमति मिलते ही भारत नेपाल बस सेवा फिर से शुरू हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार इस माह के अंत तक यह सेवा शुरू हो जाने की उम्मीद है। पटना से नेपाल के 2 शहरों जनकपुर और काठमांडू के लिए बसें चलाए जाएंगे। अगर यात्रियों की बुकिंग रहती है तो फिर इसे बोधगया तक के लिए भी विस्तारित किया जा सकता है। पटना से काठमांडू के लिए एक बस वही जनकपुर के लिए 4 बसें चलाई जाएंगी। पिछले डेढ़ वर्षो से कोरोना महामारी की वजह से बसों का परिचालन बंद हो गया था।

बता दें कि काठमांडू का किराया 1015 रुपए और जनकपुर का किराया ₹300 रखा गया है। काठमांडू के लिए दोपहर 2:00 बजे बस खुलेगी जो अगले दिन सुबह 6:00 बजे पहुंचेगी। इसे कुल 16 घंटा समय लगेगा। वहीं जनकपुर के लिए रात 9:00 बजे, रात 10:00 बजे, सुबह 9 बजे, और सुबह 10:00 बजे बस खुलेगी। इसे जनकपुर पहुंचने में 10 घंटे का वक्त लगेगा।

Most Popular