होमबिहारपीएमसीएच का मेन गेट को किया गया बन्द, मेट्रों के इस स्टेशन...

पीएमसीएच का मेन गेट को किया गया बन्द, मेट्रों के इस स्टेशन का निर्माण कार्य हुआ शुरू..

राजधानी पटना के सड़कों में पटना मेट्रों का काम चल रहा है। इस मेट्रों निर्माण का कार्य अब तेज गति से आगे बढ़ रहा है। पटना मेट्रो का स्टेशन अशोक राजपथ स्थित पीएमसीएच के समीप में तैयार होना है इसको लेकर कार्य शुरु भी हो गया है। बता दे कि इसके निर्माण के लिए पीएमसीएच के मेन गेट को बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस भीड़भाड़ वाले इलाके में मेट्रो के निर्माण हो जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी।

पीएमसीएच परिसर के मुख्य द्वार को बंद किया गया

बता दें कि एक तरफ पीएमसीएच में भी पुनर्विकास के कई कार्य चल रहे हैं। पीएमसीएच के प्राचार्य वी पी चौधरी ने बताया कि “पटना मेट्रो का काम चल रहा है और अशोक राजपथ पर PMCH परिसर के मुख्य द्वार को मेट्रो निर्माण कार्य के लिए बंद कर दिया गया है। PMCH मेट्रो स्टेशन अस्पताल के मुख्य द्वार के पास बनाया जा रहा।

अंडरग्राउंड होगा यह स्टेशन

बता दें कि पटना मेट्रो के प्रस्तावित PMCH स्टेशन का निर्माण भूमिगत किया जाएगा। इससे पहले जमीन के ऊपर बनाने का प्रस्ताव दिया था। स्टेशन परिसर के अंदर एंट्री या एग्जिट के लिये दो गेट होंगे। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी थी है। इसको लेकर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 31 किलोमीटर लंबी पटना मेट्रो रेल परियोजना के बनने के बाद 10 लाख से अधिक यात्रियों को लाभ मिलेगा।

Most Popular