Homeबिहारपहले ही प्रयास में मोनिका श्रीवास्तव महिला वर्ग में बनीं BPSC टॉपर,...

पहले ही प्रयास में मोनिका श्रीवास्तव महिला वर्ग में बनीं BPSC टॉपर, प्राइवेट जॉब करते हुए पाया मुकाम…

66वीं बीपीएससी का फाइनल रिजल्ट (66th BPSC Result 2022 ) जारी हो गया है। महिला वर्ग में औरंगाबाद की रहने वाली मोनिका श्रीवास्तव ने महिला वर्ग में टॉप किया है। जबकि उन्हें आयोग की परीक्षा में 6ठा स्थान मिला है। मोनिका की इस उपलब्धि से जहां माता-पिता गौरवान्वित हैं तो वहीं जिले के लोग भी खुश हैं। सोशल प्लेटफॉर्म पर मोनिका को लोग बधाईयां दे और शुभकामनाएं दे रहे हैं। मोनिका श्रीवास्तव सत्येन्द्र नगर की रहने वाली हैं। उनके पिता का नाम ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव है जो कि सहायक अभियंता हैं और उनकी मां भारती श्रीवास्तव प्रधानाध्यापिका हैं।

प्राइवेट जॉब करते हुए क्रैक की परीक्षा: मोनिका ने IIT की प्रवेश परीक्षा में भी लड़कियों में प्रथम स्थान प्राप्त किया था और गुवाहाटी आईआईटी से पास होने के बाद वर्तमान में वह चेन्नई में एक निजी कंपनी में ऊंचे पद पर काम कर रहीं हैं। बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बेहतर रैंक हासिल करने के बाद मोनिका ने कहा कि वह इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं। मोनिका ने बताया कि वो भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहेंगी। फिलहाल बिहार में लोगों की सेवा करना उनका लक्ष्य है।

685 उम्मीदवारों का हुआ चयन: इंटरव्यू में कुल 1768 उम्मीदवार शामिल हुए थे। वहीं, 70 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे. कुल 689 रिक्तियों के विरूद्ध संयुक्त मेरिट लिस्ट तैयार की गई। जिसके तहत विभागवार और रिक्तिवार सेवा आवंटन किया गया। 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 689 रिक्तियों के विरुद्ध 685 उम्मीदवारों (25 दिव्याग उम्मीदवारों और 13 स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित श्रेणी के उम्मीदवारों सहित) का चयन करते हुए फाइनल रिजल्ट जारी किया गया है।

BPSC टॉपर लिस्ट: वैशाली के रहने वाले सुधीर कुमार पहले टॉपर बने हैं। कुल 689 पदों के लिए आयोजित किए गए इस परीक्षा में 685 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। परीक्षा में अमृत्य कुमार आदर्श दूसरे टॉपर बने हैं, जबकि आयुष कृष्णा तीसरे, सदानंद कुमार चौथे स्थान पर हैं। विनय कुमार रंजन पांचवां स्थान प्राप्त किए हैं, वहीं, मोनिका श्रीवास्तव छठी टॉपर, सिद्धांत कुमार सातवें टॉपर, अंकित कुमार सिन्हा आठवीं टॉपर, बृजेश कुमार नवमें टॉपर और नालंदा के अंकित कुमार दसवें टॉपर बने हैं।

Most Popular