HomeUncategorizedपरिवहन विभाग ऑटो व ई-रिक्शा वाहनों के लिया लाया नया नियम, अब...

परिवहन विभाग ऑटो व ई-रिक्शा वाहनों के लिया लाया नया नियम, अब रूट के अनुसार चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, इन रूटों को किया गया शामिल

राजधानी पटना के लोग को आये दिन जाम की समस्या से परेशान रहते है। इस जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए बिहार सरकार ट्रैफिक के नियम में बदलाव करने जा रही है। बता दे कि अब राजधानी पटना की सड़कों में सभी रूटों में ई-रिक्शा व ऑटो नहीं चलेगी। परिवहन विभाग द्वारा यह तय किया गया है की वाहनों के रंग पर निर्धारित होगी वाहनों का रूटों। नए नियम में बताया गया है कि ई- रिक्शा व ऑटो को कलर कोड दिया जायेगा जिसके अनुसार उन्हें रूटो पर वाहन चलाने की अनुमति होगी।

कलर कोड के अनुसार वाहनों को मिलेगी अनुमति
साथ ही ऑटों और ई-रिक्शा को रूट के आधार पर ही परमिट दिया जायेगा। इसके लिए सभी ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा के लिए अलग कोड और लोगों भी दिया जायेगा। जिससे कोई भी ऑटो और ई-रिक्शा दूसरे रूट पर चलने के दौरान पकड़ में आ जाएंगे। पटना को जाम और प्रदुषण से मुक्ति दिलाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। नए रूट निर्धारण के बाद से ऑटों और ई-रिक्शा के वजह से लगने वाले जाम से भी बहुत हद तक मुक्ति मिलेगी। साथ ही सड़कों का बोझ भी कम होगा।

राजधानी के इन रूटों को किया गया है शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पटना के नहेरु मार्ग पर सबसे अधिक ऑटों का परिचालन हो रहा है। इसके साथ ही पटना के अन्य रूट भी ऑटो और ई-रिक्शा से खचाखच भरे रहते हैं। इन रूटों में अशोक राजपथ, गांधी मैदान से दीघा, दानापुर, पटना जंक्शन-बोरिंग रोड, पटना जंक्शन-फुलवारीशरीफ, पटना जंक्शन-कंकड़बाग, गायघाट, हनुमान-नगर और शाहगंज-भिखना पहाड़ी, भिखना पहाड़ी-गांधी मैंदान और पटना जंक्शन से नाला रोड का सड़क रूट शमिल है।

Most Popular