पटना से दिल्ली 20 घंटे में नहीं मात्र इतने घंटे में पहुँच जाएंगे, यहाँ बनेगा शानदार फोरलेन रोड

बिहार के बक्सर से उत्तर प्रदेश के हैदरिया तक 17 किलोमीटर लंबाई में फोरलेन नेशनल हाईवे का निर्माण अगले साल से शुरू होगा। इसके बन जाने से पटना से दिल्ली जाना काफी आसान हो जाएगा। क्योंकि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में यह सड़क पूर्वांचल एक्सप्रेस से जुड़ जाएगी। फिर पूर्वांचल एक्सप्रेस के माध्यम से दिल्ली जाना काफी आसान होगा।

पटना से दिल्ली जाना काफी आसान।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कई सारे एक्सप्रेस वे का जाल बिछ चुका है। यमुना एक्सप्रेस वे आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे के बाद फिलहाल लखनऊ से है दरिया के बीच में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम चल रहा है। यह काम अंतिम चरण में है। बक्सर से हैदरिया तक सड़क के बन जाने से पटना से दिल्ली जाने में समय की बचत होगी। फोरलेन नेशनल हाईवे बनाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पिछले दिनों सहमति दी थी। इस सड़क का डीपीआर बनाया जा रहा है बहुत जल्द टेंडर के माध्यम से निर्माण एजेंसी का चयन किया जाएगा।

10 से 12 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से पटना।

जानकारों की माने तो अभी पटना से दिल्ली की दूरी 18 से 20 घंटे में तय होती है। लेकिन बक्सर से हैदरिया तक फोरलेन नेशनल हाईवे बनने के बाद पटना से दिल्ली सिर्फ 10 से 12 घंटे में पहुंचा जा सकेगा। इस सड़क के बनने से पटना का दिल्ली तक 4 वह 6 दिन से सीधा संपर्क हो जाएगा। बता दें कि पटना से बक्सर तक फोरलेन नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य पहले से ही चल रहा है।