पटना से इन शहरों के लिये शुरू हुई नई फ्लाइट, जानिए किन शहरो के लिए शुरू हुआ

कोरोना संक्रमण के कम होते ही विमानों के साथ ही यात्रियों की संख्या में भी भारी इजाफा होने लगा है। पैसेंजर बढ़ने के साथ ही एयरपोर्ट आथरिटी की ओर से पटना एयरपोर्ट के लिए विंटर शिड्यूल जारी कर दिया गया है। नए विंटर शिड्यूल में पटना से अब 55 जोड़ी अर्थात 110 विमान उड़ान भरेंगे। यात्रियों की मांग को देखते हुए एयरपोर्ट आथरिटी की ओर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और अमृतसर के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ाई गई है। नया विंटर शिड्यूल इसी सोमवार से लागू कर दिया गया है। इसके पहले के शिड्यूल में 100 विमानों को रखा गया था। दुर्गा पूजा और दीवाली के कारण यात्रियों की मांग पर विमानों की संख्या बढ़ाई गई है। नया शेड्यूल 31 अक्टूबर तक के लिए जारी किया गया है, जिसे 15 नवंबर तक बढ़ाया जा सकता है।

विंटर शिड्यूल जारी, 10 नए विमानों का परिचालन 

एयरपोर्ट आथरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक, गो एयर ने नए विमान जी8 165/168 को नई दिल्ली-पटना-नई दिल्ली के लिए शुरू किया है। स्पाइस जेट की ओर से मुंबई, दिल्ली, गुवाहाटी और अमृतसर के लिए नई विमान सेवा शुरू की गई है। स्पाइस जेट के लिए एसजी 3723/3723 गुवाहाटी पटना अमृतसर विमान सेवा शुरू की गई है।

इन शहरों तक भी जाएंगे विमान

इसी तरह एयर विस्तारा की ओर से नई दिल्ली के बाद बेंगलुरु-पटना-बेंगलुरु नई विमान सेवा यूके 717/718 शुरू की गई है। इंडिगो की ओर से नई विमान सेवा 6 ई 603/604 शम्साबाद, पटना, शम्साबाद एवं 6ई 635/636 बेंगलुरू, पटना, बेंगलुरु एवं 6ई 259/202 मुंबई-पटना- मुंबई विमान सेवा शुरू की गई है।

अभी 31 अक्टूबर तक लागू रहेगा शेड्यूल

एयरपोर्ट आथरिटी ने नए शिड्यूल को अभी 31 अक्टूबर तक लागू किया गया है, जिसे 15 नवंबर तक बढ़ाए जाने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर, एयर इंडिया की बेंगलुरु-पटना-बेंगलुरु की फ्लाइट बंद कर दी गई है।