Homeबिहारपटना साहिब गुरुद्वारा में अब नए हॉल में खिलाए जाएंगे लंगर, पर्यटकों...

पटना साहिब गुरुद्वारा में अब नए हॉल में खिलाए जाएंगे लंगर, पर्यटकों को मिलेगी विशेष सुविधाएं…

तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा में सोमवार को नये लंगर हॉल का उद्घाटन किया गया। ऑटोमेटेड आधुनिक हॉल के निर्माण पर तीन करोड़ की लागत आयी। बाबा बचन सिंह कार सेवा दिल्ली वाले के सहयोग से लंगर हॉल का निर्माण कराया गया है। हॉल में आधुनिक तकनीक वाले कांटेक्ट लैस सिस्टम लगाया गया है।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कई अधिकारी रहे मौजूदः लंगर हॉल का उद्घाटन बाबा बच्चन सिंह कार सेवा दिल्ली बाले गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह हित और जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहरे मस्कीन ने किया है। वहीं इस मौके पर कमेटी के सदस्य और बाल लीला गुरुद्वारा के सहायक प्रमुख बाबा सुखविंदर सिंह उर्फ सूखा जी महाराज मौजूद रहे। लंगर हॉल का उद्घाटन के बाद अरदास और सार्वजनिक लंगर का आयोजन किया गया।

देश-विदेश से श्रद्धालुओं को ध्यान में रखकर बना है लंगर हॉलः मौके पर प्रधान अवतार सिंह हित और जत्थेदार ज्ञानी रणजीत सिंह गौहरे मस्कीन ने कहा कि आज काफी खुशी का दिन है, जहां दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जन्म स्थली गुरुद्वारा में स्टीम इंजन मशीन के द्वारा स्वादिष्ट खाना तैयार किया जा रहा है, जो सेहत के लिए काफी लाभदायक होगा। उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व या आये दिन जो भी देश-विदेश से श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं. उन्हें इस लंगर हॉल में कोई परेशानी नहीं होगी।

Most Popular