Homeबिहारपटना वासियों को नए साल में मिलेगा एक और फ्लाईओवर का सौगात,...

पटना वासियों को नए साल में मिलेगा एक और फ्लाईओवर का सौगात, जानिए कब से होगा शुरू

राजधानी पटना में वर्षों से लंबित पड़े करबिगहिया मीठापुर बस स्टैंड फ्लाईओवर अगले साल मार्च तक चालू होने की संभावना है। फ्लाईओवर का लगभग 90% काम पूरा हो गया है। करबिगहिया गोलंबर पर बनने वाले रोटरी का काम पूरा होने के बाद फ्लाईओवर पर वाहन फर्राटा भर सकेंगे। रोटरी निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण की समस्या दूर हो गई है। अब रोटरी बनाने का काम भी शुरू होगा इसके बनने के बाद शहर के पश्चिम और उत्तर दिशा से दक्षिण की ओर जाने आने के लिए नया रास्ता खोलने से ट्रैफिक सुगम हो जाएगा।

बेली रोड पर कम होगा ट्रैफिक का दबाव।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस संबंध में बताया कि कई वर्षों से लंबित परियोजना अब शीघ्र पूरी कर ली जाएगी। इससे कंकड़बाग से आने या जाने वाले यात्री सीधे गर्दनीबाग, अनिसाबाद और खगौल जा सकेंगे। इस आर्म पर परिचालन से बेली रोड पर ट्रैफिक का भार कम होगा। निर्माण के संबंध में सभी सुरक्षात्‍मक पहलु पर विशेष ध्‍यान देने का निर्देश दिया गया है। यह भी सुनिश्चत करने को कहा गया है कि निर्माण के समय ट्रेन के परिचालन में बाधा नहीं उत्‍पन्‍न हो।

चार लेन का तैयार हो रहा फ्लाईओवर।

बता दें कि करबिगहिया- मीठापुर बस स्टैंड के बीच लगभग 900 मीटर लंबा 4 लाइन का फ्लाईओवर तैयार हो रहा है। इसका 90% काम पूरा हो गया है। ढलाई का काम पूरा हो चुका है। फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में है। इसके पूरा होने के बाद उसे जीपीओ के साथ जोड़ दिया जाएगा। इससे बुध मार्ग, आर ब्लॉक व पटना जंक्शन फ्लाईओवर की तरफ से आने वाले मीठापुर बस स्टैंड फ्लाईओवर की ओर आसानी से आ जा सकेंगे।

Note: तस्वीर काल्पनिक है।

Most Popular