होमबिहारपटना मेट्रो के निर्माण के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में हो गया बदलाव,...

पटना मेट्रो के निर्माण के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में हो गया बदलाव, इस रूटों में वाहनों की एन्ट्री बंद…

राजधानी पटना में मेट्रो के निर्माण में तेजी देखने को मिली है। पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अंडरग्रॉउंड मेट्रो के निर्माण का शुभआरभ्म किया। जिसके बाद अब विभिन्न इलाकों में अंडरग्राउंड रूटों पर कार्य शुरु हो गया है। इसी क्रम में सोमवार से गाँधी मैदान के पास करगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क की तरफ सिटी बसों का परिचालन बंद कर दिया है। अब बसें करगिल चौक से गांधी मैदान थाना होकर जेपी गोलंबर पहुंचेंगी।

1:30 से 3 बजे तक सिटी बस के परिचालन पर रोक लगा

इसके अलावा अशोक राजपथ में स्कूलों की छुट्टी के समय सड़क पर ट्रैफिक स्थिति बन जाती है। इस जाम के वजह से निर्माण में बाधाएं उत्पन्न होती है। चीज़ों को ध्यान में रखते हुए , स्कूल के छुट्टी के समय यानी 1:30 से 3 बजे तक सिटी बस के परिचालन पर रोक लगा दिया गया। आने वाले समय में समीक्षा कर अन्य वाहनों के परिचालन पर रोक लगाई जाएगी। गांधी मैदान स्थित काली मंदिर से ऑटो स्टैंड का पड़ाव हटा दिया गया है। नई व्यवस्था के तहत गेट नंबर-4 के पास सवारी उतारने के बाद वापस चले जाएंगे।

डाकबंगला चौराहा की ओर जाने वाले मार्ग बंद 

वहीं स्वामीनंदन तिराहा (फ्रेजर राेड गाेलंबर) से डाकबंगला चौराहा की ओर जाने वाले मार्ग को बंद करने की तैयारी चल रही है। डाकबंगला चौराहे से वाहन स्वामीनंदन तिराहा होकर गांधी मैदान की ओर जाएंगे। लेकिन, गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहा की ओर जाने वाले वाहन स्वामीनंदन तिराहा से एसपी वर्मा रोड होते डाकबंगला चौराहा पहुंचेंगे। राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन होगा। यहां भी निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। इसको लेकर राजेंद्रनगर टर्मिनल के बाद ट्रैफिक में बदलाव की तैयारी चल रही है।

Most Popular