पटना में नालों के ऊपर बनेगी सड़क और साथ में इन 6 सड़कों का होगा निर्माण

राजधानी पटना में गली मोहल्लों की सड़क को मुख्य सड़क और अटल पथ से कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए कई अलग-अलग सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इनमें सबसे खास बात यह है कि नाले को काटकर सड़क बनाई जाएगी जिससे नाले के ऊपर से गाड़ियां चलेंगी। इसके अलावा पांच अन्य सड़कों का निर्माण किया जाएगा। दीघा विधानसभा क्षेत्र की इन सड़कों को नगर निगम ने NOC दे दिया है। बाबा चौक से अटल पथ तक सड़क का निर्माण नाले के ऊपर किया जाएगा

इन सड़कों का होगा निर्माण।

  • बाबा चौक से इंद्रपुरी महेश नगर एवं AN कॉलेज के पीछे बाउंड्री के 6 लेन तक की सड़क किनारे नाला को पाटकर सड़क का निर्माण किया जाएगा।
  • राजीव नगर रोड नम्बर 23 और 24 होते हुए 6 लेन तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।
  • अनिसाबाद स्थित पुलिस कॉलोनी के सेक्टर एबीसीडी की मुख्य एवं आंतरिक सड़कों का निर्माण किया जाएगा।
  • गर्दनीबाग रोड नम्बर 1 बाघ मूर्ति से कालीबाड़ी, कच्ची तालाब सरिस्ताबाद होते हुए 70 फिट बाईपास तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।
  • पाटलिपुत्र कॉलोनी में स्थित विभिन्न प्लॉट के बीच स्थित सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।
  • पंचमुखी मोड़ से बाबा चौक एवं शकुंतला मार्केट से नाला तक सड़क का निर्माण करवाया जाएगा

दीघा विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का पटना नगर निगम करेगा निर्माण।

पटना नगर निगम की तरफ से दीघा विधानसभा क्षेत्र के सड़कों का अधिग्रहण किया गया है। दीघा विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव चौरसिया के द्वारा पटना नगर निगम को यह प्रस्ताव दिया गया था, जिसमें दीघा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कई ऐसी सड़कें हैं जो पथ निर्माण विभाग के सड़क से जुड़ी हुई हैं लेकिन इनका निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है। महापौर एवं नगर आयुक्त की स्वीकृति के बाद इसके निर्माण में तेजी आएगी। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद दीघा इलाके में जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी।

Note : तस्वीर काल्पनिक है।