पटना में छठ को लेकर 2 दिनों तक इन रूटों पर नहीं चलेंगी वाहन, जानिए पूरी डिटेल

छठ पूजा को लेकर राजधानी पटना की सड़कें चकाचक हो चुकी हैं. खरना के प्रसाद के लिए लोग नंगे पांव गंगा चल लेकर अपने अपने घर जा रहे हैं. अगले दो दिनों तक छठ व्रतियों की आवाजाही पटना के विभिन्न प्रमुख मार्गों से होगी. ऐसे में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. 10 और 11 नवंबर को कई मार्गो पर गाड़ियों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

पटना जिला प्रशासन के अनुसार अशोक राजपथ से कारगिल चौक से पूरब दीदारगंज तक किसी भी वाहन का परिचालन नहीं होगा. 10 तारीख को 2 बजे दिन के बाद और 11 तारीख के 3 बजे सुबह के बाद दीघा मोड़ से आशियाना तक वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी. इन मार्गो पर परिचालन पूरी तरह से बंद रखा गया है. केवल पैदल की आवाजाही की अनुमति होगी.

इसके साथ ही पीपा पुल घाट, दीघा घाट, शिवा घाट, मीनार घाट पर छठ व्रतियों के लिए वाहन के पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. कुर्जी घाट ,एलसीटी घाट, राजापुर पुल घाट , कलेक्टेरिएट घाट, पटना कॉलेज, साइंस कॉलेज जाने वाले छठ व्रतियों के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.

नगर बस सेवा पटना जंक्शन जीपीओ होते हुए बेली रोड से दानापुर खगौल जाने वाली बस किसी भी परिस्थिति में गांधी मैदान नहीं जाएंगी, जबकि पीपा पुल घाट पर जाने वाले लोगों के लिए दानापुर टेंपो स्टैंड में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. दीघा घाट पर जाने वाले लोगों के लिए जेपी सेतु के आसपास पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.

कलेक्ट्रेट घाट, महेंद्रु घाट, काली घाट, कदम घाट, पटना कॉलेज घाट जाने वाले छठ व्रतियों के लिए गांधी मैदान ,पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज के अंदर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. बीएमपी 5 के तालाब में छठ व्रतियों के लिए वाहन की व्यवस्था भी वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में की गयी है.