Homeबिहारपटना में एक और एलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण का रास्ता साफ, इन जिलों...

पटना में एक और एलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण का रास्ता साफ, इन जिलों से पटना का सफर हो जाएगा आसान

राजधानी पटना से आसपास के इलाकों की कनेक्टिविटी बेहतर करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। दानापुर से बिहटा के बीच बनने वाले एलिवेटेड रोड का रास्ता लगभग साफ हो चुका है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को पटना हाईकोर्ट को बताया गया कि दानापुर बिहटा एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के लिए लगभग 456 करोड़ रुपए की लागत आने की संभावना है। राज्य सरकार ने सैद्धांतिक रूप से इस राशि को जमा करने की स्वीकृति दी है।

104 करोड़ की राशि हो चुकी है जमा।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण 104 करोड़ रुपये पहले ही जमा कर चुका है। बाकी की बची राशि जल्द ही निकट भविष्य में जमा कर दी जाएगी। उनका कहना था कि इस परियोजना को आगे बढ़ाने में कोई बाधा नहीं है। इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण करने के लिए अधिसूचना जारी करने का मुद्दा सीएएलए के पास विचाराधीन है। उस बात की जानकारी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के रीजनल अधिकारी ने मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल तथा न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ को दी। कोर्ट ने राज्य सरकार के अपर महाधिवक्ता अंजनी कुमार को इस बारे में विभाग से पूरी जानकारी प्राप्त कर कोर्ट को बताने का आदेश दिया। साथ ही सीएएलए को इस बारे में हलफनामा दायर करने का आदेश दिया। मामले पर बुधवार को भी सुनवाई होगी।

चंद मिनट में पहुंचेंगे बिहटा एयरपोर्ट, इन जिलों में जाना होगा आसान।

बता दें कि इस एलिवेटेड रोड का निर्माण पटना को बिहटा एयरपोर्ट से सीधा और तेज कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए किया जा रहा है। यह 25.5 किलोमीटर लंबा होगा। इस एलिवेटेड प्रोजेक्ट के बन जाने के बाद वहां से बिहटा एयरपोर्ट से पटना शहर की 25 किलोमीटर की दूरी मिनटों में सिमट जाएगी। साथ ही पटना से आरा-बक्सर, सासाराम-मोहनिया, अरवल-औरंगाबाद जाने में भी समय की काफी बचत होगी।

Note: तस्वीर काल्पनिक है।

Most Popular