पटना-डोभी सड़क अगले साल तक बन कर तैयार हो जायेगी

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सोमवार को अधिकारियों और इंजीनियरों को पटना-डोभी सड़क को दिसंबर 2022 तक पूरा करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाना पड़े उसके लिए राज्य सरकार पूर्ण सहयोग करेगी.

मंत्री नितिन नवीन ने ये बातें साेमवार को पटना से डोभी नेशनल हाइवे का निरीक्षण करने के बाद कहीं. इस 127.35 किमी लंबाई की सड़क में नौ बाइपास होंगे जबकि एक पथांश काे रिएलाइन किया जायेगा. इन सभी की लंबाई करीब 64.914 किमी है. इसके तहत पटना जिले में चार बाइपास हैं.

निर्माण में आ रही बाधा की जानकारी ली

निरीक्षण के दौरान मंत्री नितिन नवीन ने एनएचएआइ के द्वारा निर्माण कराये जा रहे इस नेशनल हाइवे की समीक्षा की. साथ ही उपस्थित पदाधिकारी और ठेकेदार से इस परियोजना के निर्माण में आ रही कठिनाइयों की जानकारी ली. बैठक में एनएचएआइ के द्वारा बताया गया कि कोरोना संक्रमण के कारण कार्य पर असर पड़ा है.

जिसकी भरपाई की जा रही है. मंत्री ने पदाधिकारियों से कहा कि हर तीन महीने पर कार्ययोजना के अनुरूप प्रगति की समीक्षा की जाये. गया में दो मुहान से मिलिट्री छावनी तक सात किमी लंबी सड़क बनाने की जिम्मेदारी भी एनएचएआइ को दी.