पटना जंक्शन पर शुरू हो गई रिटायरिंग रूम की सुविधा, जानिए 24 घंटे का कितना होगा किराया

रेलवे द्वारा करीब 26 महीने के बाद पटना जंक्शन पर रिटायरिंग रूम की सुविधा शुरू कर दी गई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले 2 सालों से रिटायरिंग रूम की सुविधा को बंद कर दिया गया था।अभी इसे नए सिरे से और बेहतर सुविधाओं के साथ शुरू किया गया है। रेलवे का दावा है कि यहां कम खर्चे में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सुसज्जित कमरे उपलब्ध होंगे।

03 नॉन एसी रिटायरिंग रूम की सुविधा हुई शुरू।

बता दें कि पूर्व मध्य रेल द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु पटना जंक्शन के हनुमान मंदिर छोर पर 03 नॉन एसी रिटायरिंग रूम की सुविधा शुरू कर दी गई है। प्रथम तल पर स्थित इस रिटायरिंग रूम के प्रत्येक रूम में दो बेड हैं। इसकी 24 घंटे के लिए बुकिंग कराने पर यात्रियों को 700 रुपए के सााथ 18% जीएसटी देना होगा।

जल्द शुरू होगी एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा।

वहीं रेलवे की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) पटना जंक्शन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा शुरू करेगा। इस एग्जीक्यूटिव लाउंज में, कंफर्टेबल चेयर, बफे, बिजनेस सेंटर और शावर रूम जैसी सुविधाएं होंगी। हालांकि इसके लिए यात्रियों को अलग से शुल्क चुकाना होगा। यहां रुकने के लिए एक घंटे का 150 रुपए का शुल्क लगेगा। उसके बाद प्रति घंटा ₹99 की दर से चार्ज किया जाएगा। इसमें यात्रियों को वाईफाई, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और कॉफी मिलेगी। आरामदायक कुर्सी का उपयोग करने के लिए प्रति 2 घंटे का ₹500 चार्ज लगेगा।