पटना जंक्शन पर भी बनेगा एग्जीक्यूटिव लाउंज। मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, जानिए कितना लगेगा शुल्क

राजधानी पटना और बिहार के सबसे प्रमुख स्टेशन पटना जंक्शन पर रेलवे द्वारा बेहतर यात्री सुविधाएं विकसित करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अब पटना जंक्शन पर यात्रियों द्वारा रेल का इंतजार करना बोरिंग नहीं होगा। उनके लिए बेहतर सुविधाओं से लैस एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाया जा रहा है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने देश के बड़े रेलवे स्टेशनों पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं वाला लाउंज बनाने का फैसला लिया है।

अलग से देना होगा शुल्क।

इस एग्जीक्यूटिव लाउंज में, कंफर्टेबल चेयर, बफे, बिजनेस सेंटर और शावर रूम जैसी सुविधाएं होंगी।

हालांकि इसके लिए यात्रियों को अलग से शुल्क चुकाना होगा। रुकने के लिए एक घंटे का 150 रुपए का शुल्क लगेगा। उसके बाद प्रति घंटा ₹99 की दर से चार्ज किया जाएगा। इसमें यात्रियों को वाईफाई, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और कॉफी मिलेगी। आरामदायक कुर्सी का उपयोग करने के लिए प्रति 2 घंटे का ₹500 चार्ज लगेगा।

नई दिल्ली स्टेशन पर हो गया है चालू।

बता दें कि नई दिल्ली स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा शुरू कर दी गई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इसके अलावा आगरा जयपुर और अहमदाबाद के रेलवे स्टेशन पर भी एग्जीक्यूटिव लाउंज है। अब पटना के अलावा वाराणसी और चंडीगढ़ में भी एग्जीक्यूटिव लाउंज खोलने की योजना है। इन जगहों पर यात्रियों पर खाने के लिए भी बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी।