पटना जंक्शन पर दो साल बाद शुरू हुई ये खास सुविधा, जानिए क्या होगा खास

रेलवे द्वारा करीब 26 महीने के बाद पटना जंक्शन पर रिटायरिंग रूम की सुविधा शुरू कर दी गई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले 2 सालों से रिटायरिंग रूम की सुविधा को बंद कर दिया गया था।अभी इसे नए सिरे से और बेहतर सुविधाओं के साथ शुरू किया गया है। रेलवे का दावा है कि यहां कम खर्चे में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सुसज्जित कमरे उपलब्ध होंगे।

सुपर डीलक्स कमरे भी होंगे उपलब्ध।

बता दें कि अब पटना जंक्शन सुपर डिलक्स कमरे की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। सुपर डिलक्स कमरे किसी भी बड़े होटल के सुइट की तरह उपलब्ध होगा इस अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कमरे में एक ड्रेसिग रूम व बालकनी के साथ ही अत्याधुनिक शौचालय भी रहेगा। इसके लिए यात्रियों को 24 घंटे के लिए 1600 रुपये देने होंगे अन्य होटलों की तरह 18 फीसद जीएसटी अलग से देना होगा। दशहरा के दिन से ही इसकी आफलाइन बुकिग शुरू कर दी गई है।

फिलहाल सिर्फ ऑफलाइन बुकिंग होगा।

हालांकि रेलवे नहीं अभी इन रिटायरिंग रूम में ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा शुरू नहीं की है। लेकिन जल्द ही इसके शुरू होने की संभावना है। इसके अलावा काउंटर से ऑफलाइन बुकिंग कराई जा सकती है। पटना जक्शन के करबिगहिया छोर (प्लेटफार्म संख्या 10) पर चार रिटायरिग रूम (विश्राम गृह) की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।