पटना के लिए कल से छत्तीसगढ़ से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, इन त्यौहार स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जल्द

दीवाली व छठ पर्व को लेकर यात्रियों की सुविधा के लिए दुर्ग से पटना के लिए दो नवंबर से स्पेशल ट्रेन चलेगी. वहीं पटना से तीन नवंबर को चलेगी. गाड़ी संख्या 08891 दुर्ग-पटना ट्रेन दो व छह नवंबर को दुर्ग से सुबह 8:50 बजे खुलेगी. गाड़ी संख्या 08892 पटना-दुर्ग ट्रेन पटना जंक्शन से सुबह सात बजे प्रस्थान करेगी. रेलवे ने पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन का विस्तार करने का निर्णय लिया है. गाड़ी संख्या 08439 पुरी-पटना साप्ताहिक ट्रेन छह नवंबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी. वहीं गाड़ी संख्या 08440 पटना-पुरी ट्रेन सात नवंबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को प्रस्थान करेगी.

चार ट्रेनें फिर से चलेंगी

रेलवे ने एक दिसंबर से रद्द किये गये चार ट्रेनों को फिर से चलाने का निर्णय लिया है. गाड़ी संख्या 05909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक दिसंबर से व गाड़ी संख्या 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ चार दिसंबर से प्रतिदिन चलेगी. गाड़ी संख्या 05933 न्यू तिनसुकिया-अमृतसर साप्ताहिक ट्रेन सात दिसंबर से व गाड़ी संख्या 05934 अमृतसर-तिनसुकिया 10 दिसंबर से चलेगी. इसे लेकर पूमरे के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने अधिसूचना जारी की है. रेलवे ने इन ट्रेनों को दिसंबर माह में संभावित कोहरे को लेकर रद्द करने का निर्णय लिया था.

दीवाली व छठ पर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए आनंद विहार टर्मिनस से पटना के लिए चलनेवाली पहली नयी थर्ड एसी इकॉनोमी ट्रेन गति शक्ति एक्सप्रेस में सभी सीटें फुल हैं. ट्रेन में वेटिंग चल रही है. जबकि पटना से आनंद विहार टर्मिनस जाने में बर्थ उपलब्ध है. पटना आने के लिए ट्रेन संख्या 01684 आनंद विहार टर्मिनस-पटना में दो नवंबर को 16, पांच नवंबर को 55 व सात नवंबर को 20 वेटिंग है. पटना से आनंद विहार टर्मिनस के लिए गाड़ी संख्या 01683 गति शक्ति एक्सप्रेस में आरक्षण के लिए बर्थ उपलब्ध है.

एक नवंबर को 1443, तीन नवंबर को 1443, छह नवंबर को 1243 व आठ नवंबर को 1442 बर्थ खाली है. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेन में 20 आधुनिक कोच लगे हैं. बर्थ के डिजाइन में सुधार करते हुए इसे यात्रियों के लिए पहले की तुलना में ज्यादा आरामदायक बनाया गया है. स्पेशल ट्रेन का आनंद विहार टर्मिनस व पटना के बीच कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जं., वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. व दानापुर स्टेशन पर ठहराव है.