पटना के बाद बिहार के इस जिले में भी पाइपलाइन के जरिए घरों में पहुंचाई जाएगी PNG Gas, देखिये कौन ज़िला है वो

बिहार के पटना के बाद अब सीतामढ़ी जिलेवासियों को पाइपलाइन से जल्द ही एलपीजी रसोई गैस मिलेगी. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड ने सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लिये 11वीं सीजीडी बिडिंग के अंतर्गत इसे मंजूरी दे दी है.

केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सांसद सुनील कुमार पिंटू को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है. सांसद पिंटू ने बताया कि इसको लेकर नौ अगस्त को हरदीप सिंह पुरी से मिल ज्ञापन सौंपा था. बताया था कि बिहार के पांच जिलों में योजना को मंजूरी दी गयी है, लेकिन सीतामढ़ी का नाम नहीं है. अब मंत्री श्री पुरी ने सांसद को पत्र के माध्यम से मांग को स्वीकृति देने की जानकारी दी है.

पत्र में कहा गया है कि पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड ने सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लिये 11वीं सीजीडी बिडिंग के अंतर्गत 65 भौगोलिक क्षेत्रों को 16 अगस्त, 2021 को अधिसूचित किया है. इसमें सीतामढ़ी जिला भी शामिल है. सीजीडी बिडिंग का 11वां दौर जल्द ही शुरू होने की संभावना है. सांसद ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मंत्री हरदीप सिंह पुरी का जिलेवासियों की ओर से आभार प्रकट किया है.

इन पांच जिलों के नाम पर भी विचार

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा, सीवान, मुजफ्फरपुर सुपौल और गोपालगंज में भी गैस पाइपलान से देने पर विचार किया जा रहा है. वहीं सीतामढ़ी के नाम आने से यहां के लोगों को भी बड़ी राहत मिली है.