पटना के इस स्टेशन पर बनेंगे 2 नए प्लेटफार्म, इन जिलों के लोगो को होगा फ़ायदा

अब पटना से उत्तर बिहार आने जाने वाली ट्रेनों को आउटर पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दरअसल पाटलिपुत्र जंक्शन पर जल्द ही दो नया प्लेटफार्म बनने जा रहा है। इन प्लेटफार्म के बन जाने से उत्तर बिहार आने जाने वाली ट्रेनों की राह आसान हो जाएगी। रेलवे द्वारा पाटलिपुत्र जंक्शन के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

इन सुविधाओं का होगा विकास।

बता दें कि पाटलिपुत्र जंक्शन पर दो नए प्लेटफार्म के अलावा फुटओवर ब्रिज बनाने से लेकर पेयजल सुविधा बहाल करने की इस परियोजना पर तेजी से काम जारी है। दिसम्बर के दूसरे हफ्ते भर दोनों प्लेटफॉर्म को पूरी तरह तैयार करने की योजना है। इसपर पांच करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

कुल पांच हो जाएगी प्लेटफार्म की संख्या।

मालूम हो कि वर्तमान में पाटलिपुत्र जंक्शन पर सिर्फ तीन प्लेटफार्म मौजूद है। दो नए प्लेटफार्म के बन जाने के बाद यहां पर कूल प्लेटफॉर्म की संख्या 5 हो जाएगी।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि प्लेटफॉर्म विकसित करने की इस परियोजना में फुटओवर ब्रिज को दोनों नए प्लेटफॉर्म से जोड़ना, पानी सप्लाई की पाइपलाइन, प्लेटफार्म शेड व अन्य सभी सुविधाएं हैं। जानकारी के अनुसार दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक प्लेटफार्म निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा।