पटना का दूसरा अंतरराज्यीय बस स्टैंड के लिए CM ने किया ज़मीन निरीक्षण, जानिए कहाँ बनेगा दूसरा बस स्टैंड

पटना में जल्द की एक और बस स्टैंड बनेगा। नए बस स्टैंड का निर्माण बिहटा-कन्हौली मार्ग पर होगा। निर्माण के लिए स्थल निरीक्षण करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बिहटा के कन्हौली गांव पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने जिलाधिकारी पटना के साथ-साथ विभाग के कई अधिकारियों से इस संबंध में विचार-विमर्श किया है।

बस स्टैंड के निर्माण से पश्चिम बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। साथ ही पटना के नए बस स्टैंड के निर्माण से बैरिया बस स्टैंड में यात्रियों की भीड़ कम होगी। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए राजधानी पटना के बिहटा-कन्हौली मुख्य मार्ग पर कन्हौली गांव के नजदीक लगभग 25 एकड़ जमीन पर नया बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव दिया गया है।

अंचल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिन जगहों का स्थल निरीक्षण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को किया है वहां के आसपास सरकारी जमीन लगभग ना के बराबर है। नाम नहीं छापने की शर्त पर अंचल के एक अधिकारी ने बताया कि- “कन्हौली गांव में लगभग 25 एकड़ जमीन को मुख्यमंत्री को दिखाया गया है। संभव है सरकार उन जमीनों पर अपना अधिग्रहण करेगी। सूत्र का कहना है कि संबंध में बुधवार की दोपहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक अपने अधिकारियों के साथ कन्हौली गांव पहुंचे। और उन्होंने कई स्थलों का निरीक्षण किया।

सूत्र बताते हैं कि पटना के कन्हौली में अगर बस स्टैंड बनती है तो पश्चिम दिशा के यात्रियों को जैसे- औरंगाबाद , सासाराम , आरा , बक्सर सहित पश्चिम के कई जिलों के लोगों को यात्रा करने में काफी आसानी होगी।

Note: तस्वीर काल्पनिक है।