पटना का श्रीकृष्ण मेमाेरियल हाॅल जल्द ही नए लुक में दिखाई देगा, जानिए क्या नया बदलाव होगा

राजधानी पटना स्थित प्रतिष्ठित एस के मेमोरियल हॉल अब नए लुक में दिखाई देगा। इसके अलावा पटना शहर के दो महत्वपूर्ण योजनाएं अगले 6 महीने में पूरी हो जाएंगी। बता दें कि गांधी मैदान स्थित एसके मेमोरियल हॉल और डीएम आवास के पास हैप्पी स्ट्रीट का काम 6 महीने में पूरा हो जाएगा। के लिए गुरुवार को स्मार्ट सिटी कंपनी और काम करने वाली सिंगल इंटरप्राइजेज के बीज एग्रीमेंट साइन किया गया है। एग्रीमेंट के अनुसार अगले वर्ष मई तक काम को पूरा कर लिया जाना है।

एसके मेमोरियल हॉल में होंगे ये बदलाव।

जानकारी के अनुसार मेमोरियल हॉल का बुनियादी ढांचा वर्तमान में कमजोर हो गया है। पटना स्मार्ट सिटी योजना के तहत इसके निर्माण का कार्य किया जाना है। श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में नए गेट के निर्माण का प्रस्ताव दिया गया है। इसके अलावा भी वीआईपी की सुरक्षा के लिए पश्चिमी सीमा की दीवार में एक छोटा आपातकालीन द्वार प्रस्तावित है की ओर इमरजेंसी एग्जिट देगा। इसके अलावा बाउंड्री वॉल को छोटा किया जाएगा और भवन के आगे में एक वाटर फाउंटेन लगाया जाएगा। साथी रंग बदलने वाली रोशनी और गतिशील रोशनी प्रणाली लगाई जाएगी।

वही हैप्पी स्ट्रीट की बात करें तो यहां पर भी कई सुविधाएं हम लोगों को मिलेगी। इसमें बिस्कोमान भवन पर डायनेमिक फसाड लाइटिंग की व्यवस्था होगी बढ़िया कार में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। गांधी मैदान के बाउंड्री वाल को दोबारा बनाकर सुंदर तरीके से सजाया जाएगा वहीं जेपी गोलंबर पर लाइटिंग की व्यवस्था होगी।