पटना एयरपोर्ट से 130 विमान उड़ान भरेंगे। नया शेड्यूल जारी, देखिये टाइम-टेबल

संभावित कोहरे को देखते हुए 15 नवंबर से आधी रात की उड़ानें बंद हो जाएंगी। बंद होने वाली उड़ानों में इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद की रूट की फ्लाइटें हैं। दरअसल, पटना एयरपोर्ट पर विमानों का नया शिड्यूल जारी हुआ है। नये शिड्यूल में पहली बार 130 विमानों को जगह दी गई है। इससे पहले 110 की आवाजाही हो रही थी। हालांकि नये शिड्यूल में भी 15 नवंबर से केवल 106 जोड़ी विमान ही रहेंगे। पटना से जुड़ी इंडिगो की 32 जोड़ी उड़ानें, स्पाइस जेट की 13 जोड़ी उड़ानें, गो एयर की 11 जोड़ी उड़ानें, एयर इंडिया की सात जोड़ी उड़ानें व विस्तारा की दो जोड़ी शामिल हैं।

दस जोड़ी नई फ्लाइटें शुरू होंगी

शिड्यूल के अनुसार पटना एयरपोर्ट से सोमवार से 10 जोड़ी नई फ्लाइटों को शामिल किया गया है। चंडीगढ़ के लिए पटना से सीधी उड़ान शुरू हुई है जबकि सूरत की विमान सेवा बंद हो गयी है। अब यहां से शिडयूल फ्लाइटों की संख्या 55 की जगह 65 जोड़ी हो गयी है। 30 नवंबर तक यह नया फ्लाइट शिडयूल लागू रहेगा। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई 5123 चंडीगढ़ से रात 9.40 बजे आयेगी।

इंडिगो के सात, गो एयर के चार और एयर इंडिया की दो नई फ्लाइटें शुरू

नए शिड्यूल में इंडिगो की फ्लाइट की संख्या बढ़ कर 26 से 32 हो गयी है जबकि गो एयर की फ्लाइट की संख्या में चार की वृद्धि हुई है। यह सात से बढ़ कर 11 हो गई है। शिड्यूल के अनुसार एयर इंडिया की बेंगलुरु और लखनऊ के लिए नई फ्लाइटें शुरू की गई हैं। अमृतसर की फ्लाइट बंद कर दी गई है। एयर इंडिया के कुल फ्लाइटों की संख्या पांच से बढ़ कर सात हो गयी है। स्पाइसजेट की तीन नयी फ्लाइटें शुरू हुई हैं। जबकि पांच पुरानी पांच फ्लाइटें बंद हो गयी है या उनकी फ्लाइट संख्या बदल गयी है। स्पाइस जेट की फ्लाइटें घटकर 15 से घटकर 13 रह गयी हैं जबकि विस्तारा की फ्लाइटों की संख्या पहले की तरह अब भी दो हैं।